स्कूल परिसर में गोलीबारी एक की मौत

नई दिल्ली। उत्तरी लास वेगास के एक हाई स्कूल के परिसर में गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है। कार्यवाहक पुलिस प्रमुख जस्टिन रॉबर्ट्स ने संवाददाताओं को बताया कि कैन्यॉन स्प्रिंग्स हाई स्कूल के बेसबॉल फील्ड में 18 वर्षीय युवक पड़ा मिला जिसे गोली लगी हुई थी। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। रॉबर्ट्स ने बताया कि पुलिस ने कक्षाओं और हॉलवे की तलाशी ली लेकिन वहां कोई हताहत नहीं मिला।

उन्होंने बताया कि दोपहर 2:40 बजे जब गोलीबारी हुई उस वक्त 500 से कुछ ही कम छात्र एक कार्यक्रम के लिए स्कूल में मौजूद थे। उन्हें जल्द ही स्कूल से जाने दिया जाएगा. अभी स्पष्ट नहीं है कि मृतक स्कूल का छात्र था अथवा नहीं। अमेरिका में हर साल स्कूल में अपने साथ पढ़ रहे बच्चो को मारने की दर्जनों वारदात सामने आती हैं। माना जा रहा हैं की वारदात के पीछे आसानी से हथियार उपलब्ध होना माना जाता हैं।

वहीं, बच्चो के खुद के गुस्से पर काबू पाने के लिए अमेरिकी प्रशासन अनेक कदम उठाने का दावा करती हैं। इस तरह की घटनाओ के अमेरिकी लोगों के बीच हथियारों की सहज उपलब्धता पर भी लोग सवाल खड़े करते हैं। माना जाता हैं की यूएस में सक्रिय हथियार लॉबी पर लगाम लगाने की मांग के बावजूद अभी तक कोई भी परिणाम नहीं मिल पाया हैं। हर साल अमेरिका में होने वाली ऐसी दर्जनों घटनाओ के कारण सैकड़ो छात्रों को जान गंवानी पड़ती हैं।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper