लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पांच शहरों से स्पाइसजेट की उड़ानें शुरू

कानपुर-मुम्बई, वाराणसी-कोलकाता, गोरखपुर-बंगलोर,वाराणसी-बंगलोर और कानपुर-कोलकाता के लिए उपलब्ध होगी सीधी उड़ान। मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में उड्डयन मंत्री गोपाल नंदी ने दी जानकारी।

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 5 कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास से SpiceJet की पांच उड़ानों को हरी झंडी दिखाई। यह जानकारी मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दी। यह उड़ाने कानपुर से मुंबई, वाराणसी से कोलकाता, गोरखपुर से बेंगलुरु, वाराणसी से बेंगलुरु और कानपुर से कोलकाता के लिए उपलब्ध होंगी। मुख्यमंत्री आवास पर SpiceJet की उड़ानों का बुधवार को शुभारंभ हुआ। नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने इसका शुभारंभ किया। इस दौरान SpiceJet के अधिकारियों ने नई उड़ानों का कार्यक्रम तय किया। स्पाइसजेट की 5 नई उड़ानों का ऐलान लखनऊ में हुआ है। नई 13 और उड़ानें अभी प्रस्तावित हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेपाल के लिए भी सीधी फ्लाइट बीते दिनों लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से काठमांडू के बीच सीधी उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि गोरखपुर एयरपोर्ट से न सिर्फ जल्दी ही पड़ोसी देश नेपाल और देश के बड़े महानगरों मुंबई, कोलकाला, बेंगलुरु के बीच हवाई सेवाएं शुरू होगीं। उन्होंने कहा कि यूपी में युद्ध स्तर पर हवाई सेवाओं का विस्तार होगा। योगी ने दावा किया कि प्रदेश के 22 हवाई अड्डों के विस्तार के साथलखनऊ एयरपोर्ट को हाईटेक सुविधाओं से लैस करने के लिए 1200 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

हवाई कनेक्टिविटी में प्रदेश सबसे आगे
अब हवाई कनेक्टिविटी में उत्तर प्रदेश सबसे आगे हो गया है। अब न सिर्फ लखनऊ, आगरा व वाराणसी बल्कि कानपुर, गोरखपुर, इलाहाबाद से भी कई शहरों के लिए सीधे विमान सेवा शुरू हो गई हैं। इसके अलावा यूपी के जिन 8 शहरों को लखनऊ के हवाई मार्ग से जोड़ने की तैयारी की जा रही है। उनमें अलीगढ़, आजमगढ़, बरेली, चित्रकूट, झांसी, मुरादाबाद, सोनभद्र, श्रावस्ती जिलों को शामिल किया गया है। बीते दिनों इलाहाबाद के बमरौली हवाई अड्डे से जेट एयरवेज की नागपुर और इंदौर के लिए विमान सेवा शुरू हो गई। इससे पहले पिछले वहां से लखनऊ और पटना के लिए उड़ान शुरू हो चुकी है। इलाहाबाद से पांच शहरों के लखनऊ, पटना, नागपुर और इंदौर के लिए यात्रियों को सीधी विमान सेवा की सुविधा मिलेगी।

लखनऊ से चंडीगढ़ की सीधी फ्लाइट
अब लखनऊ से चंडीगढ़ के लिए सीधी उड़ान शुरू हो चुकी है। अभी तक चंडीगढ़ जाने के लिए वाया दिल्ली व मुम्बई होकर उड़ानें हैं। फिलहाल सितंबर के कुछ दिनों के लिए बुकिंग फुल है। जेट एयरवेज के अधिकारियों के मुताबिक चंडीगढ़ एयरपोर्ट से 9डब्ल्यू 3523 रोजाना अपराह्न 2:45 बजे रवाना होने वाला विमान लखनऊ शाम 4:40 पर आएगा। लखनऊ से 9 डब्ल्यू 3524 रोजाना अपराह्न 1:50 पर उड़ान भरने वाला विमान अपराह्न 3:40 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगा। सितंबर के दूसरे और तीसरे सप्ताह में कुछ दिन 1999 रुपये में लखनऊ से चंडीगढ़ का टिकट मिल रहा है।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper