फिल्म का नाम बदलने पर भी कम नहीं हुई, सलमान खान की मुश्किलें

मुंबई- हिंदू संगठनों के कड़े विरोध के बाद आखिरकार फिल्म अभिनेता सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘लवरात्रि’ का नाम बदल ‘लवयात्री’ कर दिया। बावजूद इसके अभी विरोध कम नहीं हुआ है। हिंदू संगठनों का आरोप है कि फिल्म के कंटेट में भी आपत्तियां हैं। इससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हो सकती हैं। हिंदू संगठनों ने चेताया है कि यदि हिंदुओं के भावनाओं के साथ खिलवाड़ हुआ तो परिणाम अच्छा नहींं होगा।

हिंदू संगठन अभी भी संतुष्ट नहीं हैं। उनका मानना है कि हिंदू त्यौहार नवरात्रि से फिल्म का नया टाइटल भी मेल खाता है। फिल्म कंटेट भी विवादित लग रहे हैं। सलमान की होम प्रोडक्शन नई फिल्म आनेवाली है। परंतु फिल्म की घोषणा होने के साथ ही यह फिल्म विवादों में आ गई है। नवरात्रोत्सव से पहले फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया। फिल्म के नाम नवरात्रि को लेकर विश्व हिंदू परिषद, सनातन संस्था और हिंदू जनजागृति समिति सहित कई हिंदू संगठनों ने विरोध जताया। गुजरात और उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरपुर कोर्ट में सलमान और फिल्म के खिलाफ याचिका दायर की गई है। हिंदू जनजागृति समिति समिति की ओर से कहा गया है कि यदि फिल्म से हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई तो उग्र प्रदर्शऩ होगा।

याद दिला दें कि विवाद बढ़ता देख सलमान खान ने अपने ट्वीटर हैंडल से फिल्म का नाम बदलकर लवयात्री किए जाने की जानकारी दी थी। सलमान ने सपाई दी थी कि फिल्म यैसा कुछ नहीं है जिससे किसी भावनाओं को ठेस पहुंचे। हमारा इरादा किसी की भावनाओं का आहत करने का नहीं है। सलमान खान की होम प्रोडक्शन फिल्म लवयात्री से आयुष शर्मा के साथ वरीना हुसैन बॉलीवूड में डेब्यू करने जा रहे हैं। सलमान खान की बहन अर्पिता खान शर्मा के पति आयुष शर्मा इस फिल्म में अहम भूमिका में हैं। फिल्म की अधिकांश शूटिंग गुजरात में की गई है।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper