सगे भाइयों के हत्यारोपी ने पुलिस के डर से खुद को गोली से उठाया, दूसरा गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज थाला थाना क्षेत्र में सरेराह दो सगे भाइयों की गोली मार कर हत्या के आरोपी शिवम सिंह ने बुधवार रात गोमती नगर स्थित उसके ठिकाने पर दबिश देने पहुंची पुलिस से डर कर खुद को गोली मार ली, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं आरोपी के इस कदम से सकते में आई पुलिस ने घेराबंदी कर दूसरे आरोपी उमेश उर्फ चिन्ना को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पुलिस का कहना है कि आरोपी उमेश ने खुद समर्पण कर दिया। शिवम व उमेश दोनों पर 15-15 हजार रुपए का इनाम घोषित है। उधर आरोपी के खुद को गोली मारने की सूचना पर लखनऊ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुजीत पांडेय समेत कई आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। इस बीच पुलिस ने दोनों आरोपियों को पनाह देने वाले किराएदार को भी हिरासत में लिया गया है।
बता दे कि ठाकुरगंज के मुसाहिबगंज चुंगी के पास 3 अक्तूबर की रात करीब 11.30 बजे पुरानी रंजिश में आधा दर्जन बदमाशों ने दो सगे भाइयों कैब चालक इमरान गाजी और अरमान की पीट-पीट कर और गोली मार कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने दूसरे ही दिन मुख्य आरोपी साहिल उर्फ छोटू को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन अन्य आरोपी फरार थे। जिसमें से दो फरार शिवम सिंह और उमेश कुमार गौतम उर्फ चिन्ना पर 15-15 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि दोहरी हत्याकांड की जांच में लगी पुलिस टीम ने सटिक सूचना पर बुधवार रात गोमतीनगर क्षेत्र के विराम खंड-5 स्थित एक मकान पर दबिश देने पहुंची। मकान की प्रथम तल पर छिपे शिवम सिंह ने बालकनी से पुलिस को देख कर खुद को कमरे में बंद कर लिया और फिर पुलिस व सजा के डर से खुद की कनपटी पर गोली मार खुदकुशी कर ली। साथी की मौत से घबराए दूसरे आरोपी उमेश कुमार गौतम उर्फ चिन्ना ने दरवाजा खोल कर पुलिस के आगे सरेंडर (आत्म समर्पण) कर दिया। पुलिस ने घटना स्थल से खुदकुशी में प्रयुक्त .315 बोर का तमंचा बरामद कर लिया है।
सूचना मिलने पर पहुंचे आईजी रेंज सुजीत पांडेय चिन्ना से पूछताछ की और उसे ठाकुरगंज थाने भेज दिया। वहीं मौके पर फोरेंसिक टीम छानबीन में जुट गई। पुलिस ने शिवम के शव को मॉर्च्युरी भेज दिया है। एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने मकान के ऊपरी हिस्से में हने वाले किराएदार भानू पंडित को भी हिरासत में लिया है। उसने कुबूला कि दो दिन पहले ही शिवम व उमेश ने एक कमरा किराए पर लिया था। वहीं आईजी रेंज सुजीत पांडेय ने इस डबल मर्डर के खुलासे पर एसएसपी व उनकी टीम की सराहना की है।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper