नागपुर से गिरफ्तार पाक जासूस कोर्ट में पेश, मिली 07 दिन की कस्टडी रिमांड

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की एटीएस (आतंकवादी निरोधी दस्ता) और महाराष्ट्र एटीएस ने एक संयुक्त अभियान में महाराष्ट्र के नागपुर में पकड़े गए पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले आईएसआई एजेंट निशांत अग्रवाल को आज लखनऊ लाया गया। यहां उसे स्पेशल सीजेएम कस्टम कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी निशांत अग्रवाल के 07 दिनी पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेज दिया है।
बता दे कि बीती आठ अक्टूबर को यूपी एटीएस और महाराष्ट्र एटीएस की संयुक्त टीम ने महाराष्ट्र के नागपुर से ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट मे कार्यरत सीनियर इंजीनियर निशांत अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। मूल रूप से उत्तराखंड रूड़की का रहने वाला निशांत अग्रवाल नागपुर के उज्जवल नगर में रहता था। उस पर मिसाइल संबंधी तकनीक और अन्य खुफिया जानकारियां पाकिस्तान और अमेरिका को पहुंचाने का आरोप है।
यूपी एटीएस पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) असीम अरूण ने बताया कि आरोपी निशांत को नागपुर न्यायालय ने 03 दिन के ट्राजिट रिमांड पर उप्र एटीएस को सुपुर्द किया गया था। गुरूवार को एटीएस पाक जासूस निशांत अग्रवाल को लखनऊ लेकर आई, जहां उसे स्पेशल सीजेएम कस्टम कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया गया। न्यायालय ने आरोपी निशांत को 07 दिनी पुलिस कस्टडी रिमांड दे दी है।
अब एटीएस उससे उसके साथियों और उसने क्या-क्या सूचनांए, कब-कब और किसे भेजी इन सब के बारे में पूछताछ करेगी।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper