भाजपा को हराने के लिए रालोद हर दशा में महागठबंधन की पक्षधर : जयंत चौधरी

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि रालोद हर दशा में भाजपा को हराने के लिए महागठबंधन का पक्षधर है। लेकिन अभी यह कहना कठिन है कि यह महागठबंधन राष्ट्रीय स्तर पर बनेगा या हर राज्य में अलग-अलग समान विचाराधारा के दलों के साथ बनेगा। उन्होंने कहा कि हर दशा में किसान, मजदूर एवं नवजवान विरोधी भाजपा को लोकसभा चुनाव में शिकस्त दी जायेगी। जयंत गुरूवार का पार्टी प्र्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ को निशाने पर लेते हुए जयंत ने कहा कि सीएम योगी ने डेढ़ साल पहले देवरिया में प्रदेश की सड़कों को दो माह में गड्ढा मुक्त करने का एलान किया था। अब तक लगभग 15 महीने गुजर गए लेकिन स्थितियों में सुधार नहीं हुआ बल्कि स्थिति और बदतर हो गयी है।
उन्होंने कहा कि आज देश में आतंकवादी घटनाओं से ज्यादा लोग सड़क हादसों में अपनी जान गंवा रहे है। आंकड़े देते हुए जयंत ने बताया कि वर्ष 2017 में गड्ढायुक्त सड़कों के परिणामस्वरूप 3597 लोग काल के गाल में समा गये हैं। जिसमें उप्र में ऐसे लोगो की संख्या 987 है जो कि भारत में सबसे अधिक है। वहीं आतंकवादी घटनाओं में 803 लोगों की जीवनलीला समाप्त हुई जबकि केवल उप्र में बदतर सड़कों के परिणामस्वरूप 987 लोगों की मृत्यु हुई हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का दावा कि प्रदेश की समस्त सड़कें गड्ढा मुक्त हो चुकी हैं, पूरी तरह फेल है। ग्रामीण क्षेत्र की सड़क ही नही, राजमार्ग और राष्ट्रीय राजमार्ग तक क्षतिग्रस्त अवस्था मे है। उन्होंने कहा कि पार्टी सरकार के इस झूठ को उजागर करने और जनता को क्षतिग्रस्त मार्गों से छुटकारा दिलाने के लिए आज लखनऊ में “सेल्फी विद गड्ढा” अभियान की शुरूआत कर रही है। उन्होंने जनता से अनुरोध करते हुये कहा कि जहां भी सड़क क्षतिग्रस्त (गड्ढायुक्त) नजर आए उस क्षतिग्रस्त सडक के साथ अपनी सेल्फी लेकर व्हाट्स ऐप नंबर 9319676173 या ई मेल, ट्विटर और फेसबुक के जरिए हमें बताए।
रायबरेली रेल हादसे पर उन्होंने दुख जताया और इसके लिए केंद्र सरकार व रेलवे को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि रेलवे विभाग की बदइंतजामी और नागरिक सुरक्षा की अनदेखी से यह हादसा हुआ है।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper