मोदी सरकार किसान विरोधी कामों में लगी : राजबब्बर

लखनऊ। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर आज जेवर जनपद गौतमबुद्धनगर में बन रहे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए की गई भूमि अधिग्रहण में मुआवजा के पक्षपात के खिलाफ स्थानीय किसानों द्वारा आयोजित धरना-प्रदर्शन का समर्थन एवं सहयोग करने के लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद डॉ संजय सिंह सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ पहुंचे।
राजबब्बर जी ने कहा कि यह सरकार बराबर किसान विरोधी कामों में लगी हुई है बड़ी चतुराई से ग्रामीण क्षेत्र को बिना सर्किल रेट बदले शहरी घोषित कर दिया। कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार ने में जो भूमि अधिग्रहण कानून लाया गया था उसे पलीता लगा रही है जिसमें यह प्राविधान था कि ग्रामीण क्षेत्र के लिए सर्किल रेट से चार गुना मुआवजा, शहरी क्षेत्र के लिए सर्किल रेट से दो गुना, परिवार के एक युवा को सरकारी नौकरी तथा गांव से विस्थापित किये गये किसानों के लिए जहां उनके बसाया जायेगा उस गांव में मिल रही सभी सुविधाएं स्कूल, अस्पताल, धार्मिक स्थल आदि की उसी प्रकार की व्यवस्था सुनिश्चित करेगी।
राजबब्बर ने कहा कि आज इस मंच से हम यह घोषणा करते हैं कि यदि आप सभी किसानगण अपनी लड़ाई लड़ने को तैयार हैं तो कांग्रेस पार्टी आपकी लड़ाई को कन्धे से कन्धा मिलाकर लड़ेगी।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper