मॉन्टेरी में गिरा निर्माणाधीन शॉपिंग मॉल, 7 की मौत

नई दिल्ली। मेक्सिको के मॉन्टेरी शहर में एक निर्माणाधीन शॉपिंग मॉल के गिरने से कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे के बाद 9 लोग लापता भी बताए जा रहे हैं। स्थानीय काउंसिल के सचिव जेनरो गार्सिया ने बताया कि इस घटना में 15 लोग घायल भी हुए हैं। माना जा रहा है कि सभी पीड़ित निर्माण कार्य में लगे मजदूर थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहरी विकास सचिव ने इस मॉल के मालिकों से काम रोकने के लिए कहा था, लेकिन इसके बावजूद यहां पर निर्माण कार्य चल रहा था।

अधिकारियों ने बताया कि नुएवो लियोन राज्य में इस उत्तरी औद्योगिक ठिकाने में 3 मंजिला मॉल का निर्माण कार्य बिना किसी लाइसेंस के किया जा रहा था। ऐसा मालूम होता है कि 3 मंजिला इमारत के कंक्रीट के स्लैब अचानक टूट कर एक के ऊपर एक गिर गए। नागरिक सुरक्षा अधिकारियों की ओर से जारी तस्वीरों में दिख रहा है कि बचावकर्मी घायलों को मलबे से बाहर निकाल रहे हैं। मलबे में दबे लोगों का पता लगाने के काम में तकरीबन 150 आपातकर्मी जुटे हुए हैं।

गुरुवार देर रात नागरिक सुरक्षा कार्यालय ने बताया कि मलबे से 2 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है जबकि 9 अन्य लोग अब भी लापता हैं। जुलाई में, मेक्सिको सिटी के दक्षिण की ओर स्थित एक नवनिर्मित शॉपिंग मॉल आंशिक रूप से ध्वस्त हो गया था।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper