एकेटीयू का 16वां दीक्षांत समारोह: 67 मेधावी छात्रों को मेडल

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम थाना क्षेत्र स्थित डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) का 16वां दीक्षांत समारोह शुक्रवार को धूमधाम से मनाया गया। दीक्षांत समारोह में डॉक्टर आरए मालेशकर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। दीक्षांत कार्यक्रम के दौरान कुलाधिपति एवं यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने मेधावी छात्रों को मेडल वितरित कर सम्मानित किया।

राज्यपाल ने अपने संबोधन में यूपी इन्वेस्टर्स समिट की सराहना करते हुए कहा कि उप्र में विकास का नया युग शुरू हुआ है। अब उप्र के युवाओं को रोजगार की तलाश के लिए दिल्ली-मुंबई नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में रोजगार उपलब्ध होने पर उन्हें महानगरों की झोपड़ पट्टियों में रहने का मजबूर नहीं होना पड़ेगा। प्रदेश की कानून व्यवस्था ठीक नहीं थी। लेकिन अब सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को तरक्की का रास्ता दिखाया है। ऐसी योजनाएं चल रही हैं जिन पर कार्य करके आप नौकरी करने की बजाय दूसरों को नौकरी दे सकते हो।

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय का 16वां दीक्षांत समारोह शुक्रवार को मनाया गया। विवि के प्रवक्ता आशीष मिश्रा ने बताया कि समारोह के रिहर्सल के दौरान सभी 67 मेडलिस्ट भी मौजूद रहे। इन मेधावी छात्रों को मेडल दिए गए। इस बार कुल 62 हजार छात्र-छात्राओं को उपाधि दी गई। इसके अलावा पीएचडी की उपाधि 59 शोधार्थियों को मिली। इस अवसर पर वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. आरए माशेलकर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। दीक्षांत समारोह में छात्रों के लिए खास तरह का ड्रेस कोड निर्धारित किया गया था। मेडल प्राप्त करने वाले सभी छात्र इस खास ड्रेस में नजर आ रहे थे। दीक्षांत समारोह से ठीक एक दिन पहले रिहर्सल के दौरान एकेटीयू वीसी विनय पाठक छात्रों को ड्रेस वितरित की थी।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper