अमेरिका : कैलिफोर्निया में बुजुर्ग सिख से मारपीट

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक बुजुर्ग सिख पर हुए हमले के बाद सिख समुदाय में डर का माहौल है। इसे नस्ली हमला माना जा रहा है। ’सीएनएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को मंटेका में साहिब सिंह नट (71) पर हमले के संबंध में बुधवार को दो किशोरों को गिरफ्तार किया गया। इन किशोरों की उम्र 16 और 18 साल है।

मंटेका पुलिस का कहना है कि यह घटना यहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में नट पार्क में टहलते दिख रहे हैं कि तभी दो लोग वहां पहुंचते हैं और उन्हें लात-घूसों से पीटते हैं और उन पर थूकते हैं।

एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में दोनों संदिग्ध नट को पीटकर चले जाते हैं तभी उनमें से एक वापस आता है और जमीन पर गिरे नट पर दोबारा हमला करता है।

इस घटना के विरोध में घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर मंटेका के ग्रेस्टोन पार्क में मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए।

इन हमलों को लेकर समर्थकों, सिख समुदाय के नेताओं और पीड़ित के पड़ोसियों ने चिंता जताई।

एक शख्स ने कहा, “यह हमला किसी एक शख्स पर नहीं बल्कि समूचे समुदाय पर किया गया है।“

सिख समुदाय के इस आयोजन में नट भी अपने परिवार के साथ शामिल थे। उनकी बेटी रुपिंदर कौर ने मीडिया से कहा कि पहले की बीमारियों की वजह से नट के शरीर के बायां हिस्सा लकवाग्रस्त है और वह मुश्किल से बात कर पाते हैं।

नट पर हुए हमले से पहले भी मंटेका के स्टैनिसलॉस काउंटी में 31 जुलाई को सिख समुदाय के ही सुरजीत सिंह माल्ही (50) पर हमला हुआ था।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper