खराब प्रदर्शन से सायना की रैकिंग 11वें स्थान पर खिसकी

नई दिल्ली। भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी और लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हो गई हैं। रैंकिंग के मुताबिक सायना नेहवाल 11वें नंबर पर लुढ़क गई हैं। लगातार खराब प्रदर्शन सायना नेहवाल की रैंकिंग गिरने की वजह है। सायना नेहवाल का हालिया प्रदर्शन उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। वर्ल्ड चैंपियनशिप में लगातार आठवीं बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के बावजूद आगे नहीं बढ़ सकीं।

वैसे पीवी सिंधु को भी वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल में कैरोलिना मारिन ने ही हराया था लेकिन वो तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं। ताइवान की खिलाड़ी ताई जु यिंग इस रैंकिंग में नंबर 1 हैं। दूसरे नंबर पर जापान की अकाने यामागुची हैं। वहीं पुरुष रैंकिंग में भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत दो स्थान नीचे फिसलते हुए आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। एच.एस. प्रणॉय 11वें स्थान पर बने हुए हैं।

पुरुष डबल्स रैंकिंग में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी भी दो स्थान ऊपर उठते हुए 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं महिला डबल्स रैंकिंग में शीर्ष-20 में कोई भी भारतीय जोड़ी शामिल नहीं है। प्रणव जैरी चोपड़ा और एन.सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को भी नुकसान हुआ है और अब वो 24वें स्थान पर हैं।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper