महिला के साथ बदसलूकी मामले में, विपक्ष ने नीतीश का इस्तीफा मांगा

पटना। बिहार के भोजपुर में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां सैकड़ों की भीड़ ने एक युवक की हत्या के शक में एक महिला को निर्वस्त्र करके घुमाया। इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही। इस घटना के बाद विपक्षी दलों के निशाने पर आई नीतीश सरकार ने 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। महिला के साथ बदसलूकी के मामले में अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इस घटना को लेकर विपक्षी दलों ने सरकार पर जमकर हमला बोला है उन्होने आरोप लगाया है कि नीतीश राज में कानून-व्यवस्था चौपट है। वहीं सत्तारूढ़ जेडीयू ने इसे राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की साजिश बताया है। जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा, ”बिहार के बिहिया में महिला को निर्वस्त्र कर मार पीट करने की हुई विभत्स घटना के पीछे आरजेडी नेताओं का हाथ है। बिहार के सुशासन को बदनाम करने की साजिश हो रही है।”

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि नैतिक बाबू, अगर मानवता, शर्म और संवेदना बची है तो अंतरात्मा जगा जल्दी से राजभवन पहुंचिये। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”नीतीश जी के कुशासनी राज में कल बिहार के आरा में एक महिला को निर्वस्त्र दौड़ा-दौड़ा कर मॉब लिंचिंग की कोशिश की गई। इंसानियत को तार-तार करने वाली इस घिनौनी घटना को देख व सुन रूह कांप गयी। नैतिक बाबू, अगर मानवता, शर्म और संवेदना बची है तो अंतरात्मा जगा जल्दी से राजभवन पहुंचिये।”

आरजेडी के एक अन्य नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि बिहार में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। सुप्रीम कोर्ट तक ने मुजफ्फरपुर के मामले में कह दिया कि घटना सत्ता प्रायोजित है। महिलाओं से जुड़ी जिस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं उससे लगता है कि नीतीश सरकार 800 साल पीछे की तस्वीरें दिखा रही है। उन्होंने कहा, ”सरकार का इस्तीफा नहीं मानूंगा क्योंकि सरकार नाम की चीज ही नहीं है। सुशासन मीडिया मैनेजमेंट था।”

वहीं कांग्रेस नेता शकील अहमद ने कहा कि ये बेहद शर्मनाक घटना है। सजा देने का काम कानून का है। नीतीश कुमार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। भीड़ की हिंसा लगातार बढ़ रही है। दुनिया भर में भारत की बदनामी हो रही है।

मधेपुरा से सांसद और जाप नेता पप्पू यादव ने भी नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि महिला नहीं बिहार निर्वस्त्र हो गया है! गौरवशाली बिहारी विरासत को बिहियां में नंगा कर कलंकित कर दिया? अब भी सरकार को शर्म नहीं आ रही है? गवर्नेंस और कानून का राज़ कायम रहने की रट लगाने वाले CM को किस ने नजरबंद, जुबांबंद कर रखा है? अब भी कोई शक है कि बिहार में #महाजंगलराज है।

भोजपुर जिले के बिहिया थाना क्षेत्र में सोमवार शाम युवक की हत्या के आरोप में एक महिला के साथ मारपीट की गई थी और उसे निर्वस्त्र करके घुमाया गया था. घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव बना हुआ है।

पुलिस के अनुसार, बिहिया रेलवे स्टेशन के पास सोमवार को दामोदरपुर गांव के रहने वाले 19 वर्षीय विमलेश कुमार नाम के एक युवक का शव बरामद हुआ था। शव बरामद होने के बाद लोग आक्रोशित हो गए और एक महिला पर हत्या करने के शक में हमला कर दिया गया और उसके घर में आग लगा दी गई। आरोप है कि भीड़ ने महिला की जमकर पिटाई की और उसे निर्वस्त्र कर घुमाया। इसके बाद गुस्साए लोगों ने बिहिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों पर पथराव किया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल का प्रयोग किया।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper