धौरहरा में 66 लाभार्थियों को बांटे चेक

गोण्डा। सम्पूर्ण समाधान दिवस के बाद डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव और एसपी ने सीडीओ के साथ प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग द्वारा निर्मित कराई गई सड़क का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विभाग द्वारा निर्मित कराई गई दो पुलिया टूटी हुई मिलीं जिस पर डीएम ने सख्त चेतावनी दी है तथा पुलिया को दो दिन के अन्दर ठीक कराने के आदेश दिए हैं।
बताते चलें कि ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग द्वारा करनैलगंज से फतेहपुर कोटेहना तक 9.8 किलामीटर तक 585.88 लाख रूपए की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सडक बनवाई गई है। किलोमीटर प्रथम पर ही डीएम को सड़क में गडढे दिखे तथा मैटीरियल की क्वालिटी प्रथम दृष्टया बहुत अच्छी नहीं मिली। डीएम ने सीडीओ को निर्देश दिए हैं कि वे जांच कमेटी से पूरी सड़क की गुणवत्ता की जाच कराकर एक पक्ष के अन्दर उन्हें रिपोर्ट दें। इसक बाद डीएम सीधे प्राथमिक विद्यालय धौरहरा पहुचे। वहां पर 66 प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों को प्रथम किस्त के चेक प्रदान करते हुए ग्रामीणों से स्वच्छता अपनाने, पौधे रोपित करने तथा शौचालय बनवाने की अपील की। विद्यालय के अध्यापक रवि प्रताप सिंह द्वारा विद्यालय में किए गए अति उत्कृष्ट कार्यों से गदगद डीएम ने मंच से ही तारीफ करते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी को नसीहत दी कि ऐसे स्कूलों की नकल कर क्षेत्र में और स्कूलों को भी माडर्न बनवाएं। इस दौरान पलिस अधीक्षक लल्लन सिंह तथा सीडीओ अशोक कुमार ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
कार्यक्रम के दौरान एसडीएम करनैलगंज गुलाम सरवर, डीपीआरओ घनश्याम सागर, बीएसए आर0के0 वर्मा, जिला समाज कल्याण अधिकारी अंजनी वर्मा, डीपीओ जयदीप सिंह, तहसीलदार मिश्री चैहान, पीडी प्रशान्त श्रीवास्तव, पंचायत सचिव प्रेमा देवी, ग्राम प्रधान व ग्रामवासी मौजूद रहे।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper