ट्रैफिक नियमों पर कमिश्नर सख्त, चौराहों पर पार्किंग तो हो चालान

नगर आयुक्त, डीसीपी ट्रैफिक सहित अन्य अफसरों से की पूछताछ

ट्रैफिक नियमों पर कमिश्नर सख्त, चौराहों पर पार्किंग तो हो चालान

  • बोलीं, ट्रैफिक नियमों के पालन से सड़क दुर्घटनाओं में आएगी कमी
लखनऊ। राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर लगातार प्रशासनिक अफसरों की टीम बैठक करती आ रही है, मगर इसके बावजूद अभी तक लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह पटरी पर नहीं आती दिख रही। इन्हीं मुद्दों को लेकर गुुरूवार को शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुगम और सरल बनाये रखने के लिये मंडलायुक्त की अध्यक्षता में आयुक्त सभागार कार्यालय में बैठक का आयोजन किया। इस दौरान नगर आयुक्त, पुलिस उपायुक्त यातायात ,अपर नगर आयुक्त सहित  पीडब्लूडी, लखनऊ विकास प्राधिकरण सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
 
मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने शहर की यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए आयुक्त सभागार कार्यालय में नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ,पुलिस उपायुक्त यातायात सलमान ताज पाटिल ,अपर नगर आयुक्त पंकज श्रीवास्तव सहित  पीडब्लूडी, लखनऊ विकास प्राधिकरण सहित संबंधित अधिकारी से कहा कि ट्रैफिक नियमों का अनुपालन कठोरता से कराया जाये क्योंकि अधिकांश सड़क दुघर्टनाएं ट्रैफिक नियम की अनदेखी से होती हैं। कहा कि दुपहिया वाहन चालक हेलमेट पहनकर ही सड़क पर बाईक चलाये।
 
यातायात नियमों का पालन करने से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। वहींअपर नगर आयुक्त पंकज श्रीवास्तव को निर्देश देते हुए कहा कि चौराहों पर अव्यवस्थित खड़े ठेले-खोमचों को चिन्हित करते हुए उनको वेंडिंग जोन में विस्थापित किया जाये। साथ ही संचालित वेंडिंग जोन व पार्किंग जोन का नगर आयुक्त द्वारा निरीक्षण किया जाये। नगर निगम अवैध अतिक्रमण हटाने का कार्य नियमित रूप से करते रहें। सिटी ट्रांसपोर्ट की समस्त बसें अपने निर्धारित स्थान पर ही रुके, इधर-उधर बसें रुकने या खड़े होने पर चलान किया जाये और चौराहों पर गाड़ियों को पार्क किये जाने पर तत्काल चालान किया जाये।

तेलीबाग चौराहे पर बने बस स्टॉप को करायें शिफ्ट

बैठक में पीडब्ल्यूडी साइनेजज, पेच मरम्मत के कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराये और पॉलिटेक्निक चौराहा पर ब्लैक टॉप बढ़ोत्तरी चौड़ीकरण कार्य तेजी से कराते हुए इंदिरा नगर बी ब्लॉक, शालीमार चैराहा, दुबग्गा चैराहा, मामा चौराहा पर वाइंडिंनिग व चैराहों पर सड़कों के चौड़ीकर कार्य करते हुए वायरलेस चौराहे पर ब्लैक टॉप की बढ़ोतरी की जाए। साथ ही तेलीबाग चौराहे पर बने बस स्टॉप को जंक्शन छोड़कर आगे शिफ्ट किया जाए जिससे यातायात व आवागमन बाधित न हो।
 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

5 मई को मल्लावां में जनसभा को संबोधित करेंगे - सीएम योगी 5 मई को मल्लावां में जनसभा को संबोधित करेंगे - सीएम योगी
मल्लावां,हरदोई।लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले बीजेपी अपने प्रत्याशियों को जिताने को लेकर पूरी ताकत के साथ...
बसपा प्रत्याशी प्रथमेश मिश्रा ने किया नामांकन
पर्यावरण बचाने के लिए वन्य जीवों को बचाना होगा-अजय क्रांतिकारी 
इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी डॉ.एसपी सिंह पटेल ने किया नामांकन 
व्यवस्थाएं बनी पर लागू होने से पहले ही दम तोड़ गयीं
पीस पार्टी के प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्र किया गया दाखिल
जिला निर्वाचन अधिकारी की उपस्थित में मतदान कार्मिकों का प्रथम रेण्डमाइजेशन हुआ सम्पन्न