बेहाल गर्मी से आज़िज़, हुए नगर निगम के टैक्स दाता

सदर व्यापार मंडल अध्यक्ष ने महापौर को सोपा ज्ञापन

बेहाल गर्मी से आज़िज़, हुए नगर निगम के टैक्स दाता

लखनऊ। उपभोक्ताओं को हाउस टैक्स वाटर टैक्स जहां जमा होता है जिस कार्यालय में शेड की व्यवस्था नही है वहा पर टेंट लगवाने पानी की व्यवस्था बुजुर्गो के लिए कुर्सी की व्यवस्था करवाने के लिए आदेशित किया। गत 17/4/2024 भारतीय जनता पार्टी के पूर्व  सह मीडिया प्रभारी अवध छेत्र  भाजपा तथा उपाध्याछ लखनऊ व्यापार मंडल सतवीर सिंह राजू ने लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल  जी को ज्ञापन उनके आवास पर दिया उन्होंने कहा नगर निगम के अन्तर्गत आने वाले जोन जहाँ पर  हाउस टैक्स वाटर टैक्स जमा होता है। तथा जल निगम जल संस्थान जहां पर पानी का बिल जमा होता है, ऐसे कई कार्यालयों में शेड की व्यवस्था नहीं है, पीने के लिए पानी की व्यवस्था नहीं है. बुजुर्गो को बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था नहीं. न ही पंखे लगे है।

ऐसी घोर गर्मी में उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।इस पर सुषमा खर्कवाल  जी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नगर आयुक्त को आदेशित किया की जोनल अधिकारी को  आदेशित करे की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं  जहाँ शेड की व्यवस्था नहीं है वहाँ टेंट लगाए जाएँ ।

जहाँ पानी की व्यवस्था नही है वहाँ वाटर कूलर या फिर घड़े रखे जाएं। भीड़ में बैठने के लिए बुजुर्गो की कुर्सी की व्यवस्था की जाए, पखे लगवाये जाएं। [ टेंपरेरी व्यवस्था] तत्काल कराए जाएं तथा भविष्य में ऐसी दिक्कते उपभोक्ता को न हो उसके लिए परमानेंट शेड लगवाय जाएँ, पानी की व्यवस्था, पंखे तथा कुर्सी की व्यवस्था कराये जाने के लिए आश्वासन दिया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News