समिट बिल्डिंग बार का किया औचक निरीक्षण

डीईओ के निर्देश पर आबकारी टीम ने किया आकस्मिक दौरा

समिट बिल्डिंग बार का किया औचक निरीक्षण

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के चलते राजधानी के शहरी क्षेत्र समेत लखनऊ जनपद के ग्रामीण और कस्बाई इलाकों में अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री और तस्करी पर रोक लगाने के लिए  रविवार रात्रि जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर आबकारी निरीक्षकों की टीम ने शहर के कई प्रमुख चर्चित बारों में औचक निरीक्षण किया। साथ ही इस दौरान बार संचालकों को नियमों के अनुरूप बार चलाने और अनुमन्य शराब की बिक्री करने के निर्देश दिए गए।

आबकारी निरीक्षकों ने राजधानी के सेक्टर-4 लखनऊ अरविंद पाल बघेल द्वारा फॉर्स के साथ थाना विभूतिखंड की समिट बिल्डिंग में स्थित बारों तथा अन्य बारों का आकस्मिक औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बार के स्टोर के मदिरा स्टॉक का रजिस्टरों से मिलान किया गया तथा रैंडम रूप से ग्राहकों की आयु को पहचान पत्र द्वारा वेरीफाई किया गया।

जांच में बारों को नियमानुसार संचालित पाया गया तथा  सभी बार संचालकों को लाइसेंस शर्तों के अनुसार बार चलाने, केवल अनुमन्य शराब की बिक्री करने तथा समय सीमा का खास ध्यान रखने की सख्त हिदायत दी गई। आबकारी टीम में सेक्टर-4 के एक्साइज कांस्टेबल अब्दुल कलाम और कांस्टेबल सुनील गोंड शामिल रहे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

व्यापारियों ने शत प्रतिशत मतदान बढाने को की पद्यात्रा व्यापारियों ने शत प्रतिशत मतदान बढाने को की पद्यात्रा
लखनऊ। राजधानी में शत प्रतिशत मतदान बढाने को व्यापारियों ने पद्यात्रा निकाली। शनिवार को चारबाग व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेन्द्र...
टीबी की दवा को बीच में छोड़ने से बढ सकती दिक्कत: डॉ.भटनागर
आप अनुराग को जिताओ, बड़ा बनाने की जिम्मेदारी मेरी : शाह
अंतिम दिन प्रदीप को नहीं मिली जुलूस की इजाजत
सरकारी काम में बाधा डालने तथा लोक शान्ति भंग करने में 05 अभियुक्त गिरफ्तार।
डीएम ने जनपद के खराब हैंडपंप व वाटर कूलरों को ठीक कराने के दिए निर्देश
मजिस्ट्रेट के देखरेख में पोस्टमार्टम  लिए कब्र से निकाला गया दूधमुंही बच्ची का शव