बीपीएससी पेपर लीक का सरगना डा शिव सहित 5 को भेजा गया जेल

नीट पेपर लीक का भी रहा है मास्टर माइंड, कई राज्यों में फैला है सिंडिकेट

ईओयू को मिला है अहम सुराग ,रिमांड पर लेकर होगी पूछताछ

IMG_0725

 
पटना (अ सं )। बीपीएससी पेपर लीक की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई जैसे -जैसे आगे बढ़ रही है बड़े -बड़े खुलासे हो रहे है और बड़ी कामयाबी मिल रही हैं ।ईओयू ने इस बार बीपीएससी पेपर लीक मामले के मास्टर माइंड डा शिव सहित अंतराज्यीय गिरोह से जुड़े 5 लोगों को मध्यप्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया है।इसमें एक महिला भी शामिल हैं । बीपीएससी पेपर लीक से जुड़ा यह गिरोह देश के यूपी ,झारखंड ,पश्चिम बंगाल ,उड़ीसा, बिहार आदि राज्यों में फैले हैं । पूर्व में यह गिरोह मेडिकल प्रवेश परीक्षा ,नीट-यूजी पेपर लीक में शामिल रहा है। इसके विरुद्ध पत्रकार नगर थाना कांड संख्या 224/17 दर्ज हैं । ईओयू ने सोमवार को सभी गिरफ्तार 5 लोगों को विशेष न्यायालय में पेश किया जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया हैं ।  
      बिहार में बीपीएससी पेपर लीक एक महत्वपूर्ण मामला हैं । सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच ईओयू को दी है। ईओयू ने शुरुआती दौर में ही जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। महत्वपूर्ण मामले होने की स्थिति में जांच की समीक्षा स्वयं अपर पुलिस महानिदेशक नैय्यर हसनैन खां कर रहे है और जांच टीम को आदेश /निर्देश दिया गया है की बीपीएससी पेपर लीक से जुड़े किसी को बक्शा नहीं जायेगा । अभी तक ईओयू ने 268 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी हैं । जांच कर रहेगा ईओयू की टीम को सूचना मिली की बीपीएससी पेपर लीक का मास्टर माइंड डा शिव कुमार उर्फ बिट्टू अपने गिरोह के साथ मध्यप्रदेश के उज्जैन में छुपा हुआ हैं । ईओयू ने विधिवत प्रक्रिया अपनाते हुए उज्जैन में रेड किया । ठिकाने से बीपीएससी पेपर लीक के मास्टर माइंड डा शिव कुमार उर्फ बिट्टू, नगरनौसा, नालंदा, बल्ली उर्फ संदीप कुमार ,नगरनौसा, नालंदा, प्रदीप कुमार ,नगरनौसा, नालंदा, तेज प्रकाश व सौम्या कुमारी को गिरफ्तार कर लिया । 
       गिरफ्तार सभी से पूछताछ में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं । बहुत चौकाने वाले खुलासा हुआ हैं । इनके निशानदेही पर ईओयू आगे की रणनीति तैयार कर रही हैं । ईओयू पुनः से पूछताछ करने के लिए रिमांड पर लेगी । यह एक अंतराज्यीय गिरोह है जिसके सदस्य पुरे देशभर में फैले हैं । जो कई प्रतियोगी परीक्षा में पेपर लीक करने का काम करते हैं । जिनकी सेटिंग विभाग के कर्मचारियों तक होती हैं ।  अब देखना है की जांच में अगला कौन सामने आता हैं और पेपर लीक में उसकी क्या भूमिका रही हैं ।
Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News