प्रत्याशियों के खर्चों पर रखी जाएगी नजर

प्रत्याशियों के खर्चों पर रखी जाएगी नजर

लखनऊ। लोकसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के खर्चों पर नजर रखी जायेगी। खर्चों पर नजर रखने के लिए अलग से टीम का गठन किया गया। शनिवार को कलेक्टे्रट में व्यय प्रेक्षक सुदीप दबस ने इस संबंध में बैठक की। कलेक्ट्रेट सभागार में उन्होंने चुनाव से संबंधित अब तक हुए कार्यों की समीक्षा की। साथ ही सात सदस्यीय टीम खर्च पर नजर रखने के लिए बनाई है। इसमें जीएसटी, आबकारी और आयकर विभाग से एक एक नोडल अधिकारी को तैनात किया गया है। इनके अलावा लीड बैंक मैनेजर को भी नोडल बनाया गया है।
 
उनके अधीन लखनऊ और मोहनलालगंज के लिए तैनात किए गए सहायक व्यय प्रेक्षक कार्य करेंगे। साथ ही नियमित रूप से अपनी रिपोर्ट भी देंगे। नामांकन के बाद प्रत्याशियों की सक्रियता शुरू हो जाएगी। ऐसे में यह टीम इस बात पर नजर रखेगी कि कोई प्रत्याशी कहीं तय सीमा से अधिक खर्च तो नहीं कर रहा है, या कोई चुनावी खर्च छिपा तो नहीं रहा।
 
कलेक्ट्रेट के प्रथम तल पर चुनाव प्रेक्षकों के लिए विशेष कक्ष बनाया गया है। शनिवार को इस कक्ष में मेज कुर्सी, सोफा समेत अन्य फर्नीचर व्यवस्थित ढंग से लगाने का कार्य पूरा हो गया। चुनाव के दौरान प्रेक्षक यहीं से मुख्य गतिविधियां संचालित करेंगे। सूचना विभाग ने चुनाव से संबंधित शिकायतों की जानकारी देने के लिए एक मोबाइल नम्बर 7839011886 जारी किया है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

सीडीओ की अध्यक्षता में हुई प्रोजेक्ट अलंकार योजना के अन्तर्गत समीक्षा बैठक सीडीओ की अध्यक्षता में हुई प्रोजेक्ट अलंकार योजना के अन्तर्गत समीक्षा बैठक
रामपुर: शुक्रवार को मुख्य विकास अधिकारी नन्द किशोर कलाल की अध्यक्षता में प्रोजेक्ट अलंकार योजना के अन्तर्गत जनपद में माध्यमिक...
जीवन को सार्थक बनाने के लिए भगवान परशुराम की शिक्षाओं को अपनायें:मुनीश शर्मा 
छात्रों ने पोस्टर के माध्यम लोगों को वोट डालने के लिए की अपील
वीर खालसा सेवा समिति की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर में 44 लोगों ने किया रक्तदान
तस्करों से मुठभेड़ में एक घायल,बरामद किए साढ़े 13 लाख रुपए और आधा किलो से ज़्यादा सोना
वी.के. सिंह ने सुनीं डीडीपीएस पर 9 दिन से धरने पर बैठे पेरेंट्स की पीड़ा
कानपुर में अंतिम दिन जनसभा कर मुख्यमंत्री योगी देंगे जीत की गारंटी!