रात्रिकालीन गश्त व ट्रैक निरीक्षण बढ़ाने के निर्देश

उत्तर रेलवे जीएम ने विभागाध्यक्षों व डीआरएम टीम संग की अहम समीक्षा बैठक

रात्रिकालीन गश्त व ट्रैक निरीक्षण बढ़ाने के निर्देश

लखनऊ। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने मंगलवार को उत्तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्यक्षों व मंडल रेल प्रबंधकों के साथ उत्तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की। बड़ौदा हाऊस में हुई इस बैठक में संरक्षा प्रोटोकॉल बढ़ाने और कर्मचारियों और यात्रियों दोनों की संरक्षा के मानकों को सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित किया गया। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि बैठक के दौरान महाप्रबंधक नेसंरक्षा के प्रति उत्तर रेलवे की दृढ प्रतिबद्धता पर बल देते हुए संरक्षा उपायों को बेहतर बनाने और उनकी निरंतर समीक्षा के महत्व को रेखांकित किया।
 
समीक्षा बैठक के दौरान, इमरजेंसी रिस्पांस प्रोटोकॉल, कर्मचारी प्रशिक्षण, अनुरक्षण शेड्यूल तथा नई संरक्षा तकनीकों के क्रियान्वयन जैसे प्रमुख विषयों को शामिल किया गया। महाप्रबंधक ने बल देकर कहा कि रेल ज्वाइंटों और वैल्डों के परीक्षण और ल्यूबरिकेशन कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाना चाहिए। उन्होंने रात्रिकालीन गश्तों एवं निरीक्षणों को बढ़ाने के निर्देश दिए। ट्रैक के रखरखाव की स्थिति, जोड़ों के वेल्ड और सिग्नलिंग सिस्टम पर विस्तार से चर्चा की गई।
 
दोहरीकरण कार्यों और नई लाइनों की निर्माण परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा की और अधिकारियों से कार्य में तेजी लाने के लिए कहा। जीएम एनआर ने क्रू-चेंजिंग प्वाइंटों पर क्रू-चेंज के कारण रेलगाड़ियों के रूके रहने का जायजा लिया और मंडलों को निर्देश दिए कि क्रू-चेंजिंग न्यूनतम सम्भावित समय में पूरा किया जाये ताकि इस कारण रेलगाड़ियों के चलने में होने वाले विलम्ब को रोका जा सके। उन्होंने विभागाध्यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों को समयपालनबद्धता बनाए रखने और संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए मालभाड़ा लदान की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश दिए ।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

मुख्यमंत्री समेत भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने दी माधवी राजे सिंधिया को भावपूर्ण श्रद्धांजलि मुख्यमंत्री समेत भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने दी माधवी राजे सिंधिया को भावपूर्ण श्रद्धांजलि
ग्वालियर। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद एवं पार्टी के...
स्वयं के विकास के साथ समाज में भागीदारी ही वास्तविक सफलता : सोनमणि बोरा
ओडिशा में भाजपा सरकार बनते ही किसानों से खरीदेंगे 31सौ रुपये में धान - विष्णु देव साय
मुफ्त में राशन देंगे लेकिन जब सत्ता में थे तो गरीबों का हक हड़प लेते थे: योगी
10 से अधिक बार पेपर लीक हो चुके हैं लगता है इस सरकार में ही लीकेज है: अखिलेश यादव
आरएमएल में अनियंत्रित रक्तचाप के विरुद्ध जागरूकता अभियान
यातायात के नियमों एवं सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया