मां के सामने ही भरतवीर को बुरी तरह मारपीट कर गोली मार कर दी थी नृशंस हत्या

मंगलौर कोतवाली:एसएसपी ने किया हत्याकांड का खुलासा, तीन आरोपित गिरफ्तार

मां के सामने ही भरतवीर को बुरी तरह मारपीट कर गोली मार कर दी थी नृशंस हत्या

रुड़की/मंगलौर (देशराज पाल)। मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम में हुई युवक की हत्या का खुलासा आज हो गया है। पुलिस ने हत्या में शामिल तीन आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने उनके पास से हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद करने का दावा किया है। पुलिस हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।  

IMG_20240502_141051मंगलौर कोतवाली में हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसएसपी परमेंद्र सिंह डोभाल ने बताया कि ग्राम कुंआहेडी रोड नारसन मे गोली मारकर एक युवक की बेहद सनसनीखेज तरीके से हत्या कर दी गई थी। एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा रात लगभग 11:00 बजे एसपी ग्रामीण स्वप्न किशोर सिंह एवं अन्य मातहत के साथ घटनास्थल का मौका मुआयना कर जानकारी की तो सामने आया कि खेत में पानी जाने को लेकर हुए विवाद में युवक की पहले पिटाई फिर गोली मारकर हत्या की गयी है। मृतक की मां संगीता द्वारा दिनांक 24.4.2024 को दी गई तहरीर पर कोतवाली मंगलौर पर 7 नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए कोतवाली मंगलौर एंव सीआईयू रुडकी की संयुक्त टीम का गठन किया गया था।  पुलिस जांच में आया था कि मृतक भरतवीर की जमीन अपने ही गांव के राजेश आदि के खेत से लगी थी। 22-04-24 की रात मृतक द्वारा अपने खेत मे पानी भरने पर कुछ पानी रिस कर पड़ोसी के खेत में चला गया। इस बात पर पहले विपक्षियों ने मृतक के साथ पहले सुबह और उसके बाद दिन में कई बार फोन पर गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी दी और खेत पर आने के लिए बार-बार उकसाया। मृतक के खेत में आने पर पहले से हथियार लेकर हत्या की योजना बनाए बैठे आरोपियों ने मृतक की माता एवं पारिजनो के मौजूदगी में नृशंस तरीके से पहले लाठी-डण्डे से मारपीट की और आरोपी नकुल ने भरतबीर को तमंचे से गोली मार दी। मौके से फरार हुए सभी आरोपियों द्वारा अपने मोबाइल फोन बंद कर देने के चलते उनकी लोकेशन खोजना एक चुनौती पूर्ण कार्य हो चुका था। दोनों ही पक्ष एक ही बिरादरी के होने के कारण कहीं से किसी प्रकार का कोई भी सुराग नहीं मिल पा रहा था। मैन्युअल तरीके से खोजबीन करते हुए पुलिस टीम ने उत्तर-प्रदेश के मेरठ, मु0नगर, सहारनपुर आदि स्थानों पर रह रहे रिश्तेदारों पर दबिश देने के साथ ही मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। कई दिनों की मेहनत के बाद भी कोई सफलता नहीं मिलने पर मामला इतना अधिक पेचीदा हो चला था कि प्रभारी निरीक्षक एवं एसएसआई मंगलौर लगभग एक सप्ताह कोतवाली से दिन/रात बाहर रहते हुए अलग-अलग टीमों का सदस्य बनकर साधारण एवं छद्म प्रकार से अभियुक्तों की तलाश में जुटे हुए थे। लगातार किए जा रहे प्रयासों के बीच पुलिस टीम ने दिनांक 01.मई.2024 को मुखबिर की सटीक सूचना पर तीन हत्यारोपियों को चौकी नारसन क्षेत्र से दबोचने में कामयाबी हासिल की। गिरफ्त में आए आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त तमंचा, खोखा कारतूस एवं टूटे हुऐ बेसबाल के डण्डे बरामद कर आर्म्स एक्ट की बढ़ोतरी की गई। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जा रहा है। पुलिस टीम अब अन्य नामजद आरोपियों की तलाश के साथ हत्या में प्रयुक्त हथियार उपलब्ध कराने वालों की भी तलाश कर रही है। पकड़े गए आरोपित ने अपना नाम नकुल उर्फ काला पुत्र बृजेश (12वीं पास), धीरज पुत्र राजेश (12 फेल), कुलबीर पुत्र कालूराम (BA 2nd year, पहलवान) समस्त निवासी नारसन कलां मंगलौर हरिद्वार बताया है। आरोपितों को पकड़ने वाली पुलिस टीम में सीओ मंगलौर विवेक कुमार, प्रभारी निरीक्षक अमर चन्द शर्मा, व0उ0नि0 धर्मेन्द्र राठी, उ0नि0 रफत अली, उ0नि0 देवेन्द्र तोमर, उ0नि0 हेमदत्त भारद्वाज, कानि0 राजेश देवरानी, पंकज चौधरी, सुशील, केडी राणा, जफर हुसैन, म0हो0गा0 बोवी शर्मा शामिल रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में कौन-कौन? वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में कौन-कौन?
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार मैदान में हैं। इस हाई प्रोफाइल सीट...
बीजेपी वापस आई तो फौज की तरह पुलिस की नौकरी भी कर देंगे 3 साल- अखिलेश यादव
मेकअप बरकरार रखने के लिए फॉलो करें इन टिप्स को
कानपुर सबसे कम प्रदूषित शहर, शहर की हवा हुई साफ, प्राण पोर्टल ने जारी किए आंकड़े
नेपाल की संसद में सत्तापक्ष और प्रतिपक्ष के सांसदों के बीच मारपीट
रीवा संभाग में सब्जी और फल उत्पादन में हुआ अच्छा कार्यः कृषि उत्पादन आयुक्त
आज का राशिफल 17 मई 2024