एआई के जरिए सीएम योगी का बनाया डीप फेक वीडियो

एसटीएफ ने आरोपी को किया गिरफ्तार

एआई के जरिए सीएम योगी का बनाया डीप फेक वीडियो

लखनऊ। एसटीएफ यूपी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एआई जनरेडेट डीप फेक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करके भ्रामक तथ्य फैलाकर राष्ट्र विरोधी तत्वों को बल देने वाले श्याम किशोर गुप्ता को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। लोकसभा चुनाव के बीच दिग्गज नेताओं के फेक वीडियो बनाने के मामले सामने आ रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो के बाद अब यूपी के सीएम योगी का डीप फेक वीडियो बनाने के मामला सामने आया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए नोएडा एसटीएफ ने साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज कराया और पोस्ट करने वाले आरोपी श्याम किशोर गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है।
 
एक मई को नोएडा बरोला के रहने वाले श्याम किशोर गुप्ता ने एक्स हैंडल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का डीप फेक वीडियो अपलोड किया था। इस डीप फेक वीडियो में पुलवामा के वीर जवानों की पत्नियों का मंगलसूत्र आदि की बात की जा रही है। नहीं चाहिए भाजपा। भाजपा हटाओ, देश बचाओ, आदि बातें कहीं जा रही हैं। ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करने वाले ने लिखा कि क्या यह वीडियो सही है। अगर सही है तो जनता अंधभक्त है।
 
वीडियो को यूपी भाजपा, पीएमओ, सीएम यूपी आदि को टैग किया गया है। नोएडा एसटीएफ के एसीपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि एसटीएफ की तरफ से इस मामले में साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है और इस मामले में बरोला नोएडा के निवासी श्याम गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है। प्राथमिक जांच में यह पता चला है कि यह डीप फेक वीडियो है और एआई जेनरेटेड है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

जिलाध्यक्ष भरत राजपूत ने 10 दिनों में कर डाली ताबड़तोड़ 50 से ज्यादा जनसभाएं जिलाध्यक्ष भरत राजपूत ने 10 दिनों में कर डाली ताबड़तोड़ 50 से ज्यादा जनसभाएं
मुंबई। पालघर लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार की गर्मी अब अपने चरम पर है। पांचवे चरण में 20 मई को...
घाटकोपर होर्डिंग हादसे के आरोपित को राजस्थान में गिरफ्तार कर पुलिस मुंबई लाई
नहीं देखा राजनाथ जी जैसा नेता, लखनऊ की हर समस्या का निकालते हैं समाधान : योगी
कोवैक्सिन के साइड इफेक्ट्स अब आए सामने : डाॅ. महेन्द्र सिंह नागर
पुरानी माइंस में दिखा लेपर्ड, कुत्ते-बछड़े का शिकार किया
सडक़ पार कर रहे श्रमिक को वाहन ने लिया चपेट में, मौत
छह माह बीत जाने के बाद भी नियुकित नहीं, अवमानना नोटिस जारी, अगली सुनवाई 26 जुलाई को