जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए दिया निर्देश

जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए दिया निर्देश

बिजनौर। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने कहा कि जिले में विगत महीना  में सडक दुर्घटनाओं की संख्या मे वृद्वि हुई है। उन्होंने सर्वे मैनेजर मेरठ के ठीक प्रकार से कार्य न करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि बिजनौर-बैराज रोड़ पर तत्काल लाईट की व्यवस्था करना  सुरक्षात्मक चिन्ह, साइनेज, रेट्रो रिफलेक्टिव टेप व रेलिंग की रिपेयरिंग आदि का कार्य जल्द से जल्द कराना सुनिश्चित करें। जिससे सडक सुरक्षा की दृष्टि से सडक दुर्घटनाओं में कमी लाये जा सके, सड़क सुरक्षा समाज के हर व्यक्ति की जिंदगी से जुड़ी हुई है, जिसके लिए आवश्यक है कि सड़क सुरक्षा को पूर्ण मानकों के अनुसार सुरक्षित बनाया जाए।

जिलाधिकारी श्री अग्रवाल  कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों में विशेष ध्यान देते हुए सड़क के दोनों ओर प्राथमिकता पर टेबिल टाप रोड ब्रेकर बनवाना सुनिश्चित करें ताकि दुर्घटना की कम से कम सम्भावना रहे। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सड़क पर कोई भी अनफिट वाहन संचालित होता हुआ नजर नहीं आना चाहिए।

इसी के साथ उन्होंने आमजन को सडक सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि अभियान चलाकर बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों के विरूद्व कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि स्कूल एवं कॉलेजों के बाहर चेकिंग करें और हेलमेट का प्रयोग न करने वाले छात्रों को हेलमेट का प्रयोग करने के लिए निर्देशित करें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि जिले के चिन्हित ब्लैक स्पॉट्स पर एम्बुलेंस की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को रेड लाइट जंपिंग, ओवर स्पीडिंग, ओवरलोडिंग, मोबाइल फोन व शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध साथ ही अनाधिकृत वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि जहां-जहां दुघर्टनायें हो रही है उन्हें चिन्हित कर उनमें तत्काल सुधार की कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजीव वाजपेई, जिला विद्यालय निरीक्षक रामाज्ञा कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी जयकरण यादव, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी शिव शंकर सिंह गौरी शंकर ठाकुर पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता शादाब खान राव, सहित सभी संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Tags: Bijnor

About The Author

Latest News

पेड़ से टकरा कर कार में लगी आग जंगल में फैली पेड़ से टकरा कर कार में लगी आग जंगल में फैली
झांसी। झांसी-मऊरानीपुर राजमार्ग स्थित ओरछा तिगैला पर शनिवार भाेर के समय एक कार बेकाबू होकर पेड़ से जा टकराई। टक्कर...
उप्र के अमरोहा, कन्नौज और फिरोजाबाद में सड़क हादसे, एक की मौत 54 से अधिक घायल
हमीरपुर में हैट्रिक लगाकर मन्नू लाल की बराबरी कर पाएंगे पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल
राजस्थान हाईकोर्ट ने पदों के रिक्त रहने पर जताई चिंता, न्यायिक कार्य हो रहे बाधित
उप्र पांचवें चरण की 12 सीटों पर जीत की हैट्रिक लगाएगी भाजपा
मोहनलालगंज में गंगा देवी के बाद कौशल किशोर लगाएंगे जीत की हैट्रिक!
67 साल में फैजाबाद ने चुने 17 बार पुरुष सांसद, एक भी महिला नहीं