डीएम ने नामांकन सहित आयोग के दिशा-निर्देशों को सभी दलों को बताया

डीएम ने नामांकन सहित आयोग के दिशा-निर्देशों को सभी दलों को बताया

महराजगंज, जिलाधिकारी अनुनय झा द्वारा आज मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता कर उन्हे सम्पूर्ण नामांकन प्रक्रिया और भारत निर्वाचन आयोग के दिशा–निर्देशों से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों को अवगत कराया कि निर्वाचन की अधिसूचना 07 मई 2024 को जारी होगी। नाम निर्देशन हेतु अंतिम तिथि 14 मई 2024, जबकि नाम निर्देशन की जांच 15 मई 2024 को किया जाएगा और नाम वापसी 17 मई 2024 तक किया जा सकता है। मतदान 01 जून 2024 और मतगणना 04 जून 2024 को संपन्न होगी। निर्वाचन प्रक्रिया के पूर्ण होने की तिथि 06 जून 2024 है। जिलाधिकारी ने बताया कि लोक अवकाश के दिन नामांकन नही होगा। नामांकन पूर्वान्ह 11:00 बजे से अपराह्न 03:00 बजे तक किया जा सकेगा। नामांकन संबंधी सभी प्रक्रियाएं जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय कक्ष (कक्ष संख्या 02) में संपन्न होंगी। नामांकन कक्ष में एक समय में एक साथ प्रत्याशी सहित अधिकतम 05 लोग प्रवेश कर सकेंगे। जिलाधिकारी ने नामांकन की पूरी प्रक्रिया और आवश्यक निर्देशों से राजनीतिक दलों को अवगत कराया गया। 

           जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्य मार्ग से आगे सिर्फ तीन वाहनों को प्रवेश मिलेगा। जबकि साहूजी महराज गोल चक्कर से आगे प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। वहां से प्रत्याशियों को पैदल आना होगा। जिलाधिकारी ने कहा कि नामांकन के दौरान पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम रहेगा। बैठक से पूर्व सभी राजनीतिक दलों को नामांकन प्रक्रिया से संबंधित निर्देशों का वितरण किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन के दौरान नियमानुसार प्रशासन सभी आवश्यक सहयोग प्रत्याशियों के साथ करेगा। प्रत्याशियों से भी अनुरोध है कि प्रत्याशी भी भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अनुपालन करें। कोई समस्या अथवा शिकायत होने पर प्रशासन के साथ साझा करें, तत्काल नियमानुसार की जाएगी। उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि जनपद में चुनाव पूरी तरह निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ सुनिश्चित किया जाएगा।
             बैठक में अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, एसडीएम पंकज कुमार, सीओ सदर आभा सिंह, सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना
बलरामपुर। डीएम / जिला निर्वाचन अधिकारी  अरविंद सिंह द्वारा राखी वोट की अभियान के बाद एक और नवाचार सीटी बजाओ...
जल जीवन मिशन के अन्तर्गत निर्माणाधीन पाइप पेयजल परियोजनाओं के कार्यों की समीक्षा बैठक  
कुछ दिनों में कांग्रेस विलुप्त और सपा हो जायेगी समाप्त पार्टी : राजनाथ सिंह
तीन तलाक देने के आरोप में पीतल कारोबारी पति समेत आठ के खिलाफ केस दर्ज
पांचवें चरण के मतदान के लिए 19 मई को रवाना होगी पोलिंग पार्टियां
रामभक्तों पर गोली चलवाने वालों को सिखाएं सबक : अमित शाह
हार सुनिश्चित मानकर बौखला गई है भाजपा-अजेन्द्र सिंह लोधी