डिम्पल यादव के रोड शो में महाराणा प्रताप की प्रतिमा खण्डित किये जाने के विरोध में विश्व हिन्दू महासंघ ने सौंपा ज्ञापन

 डिम्पल यादव के रोड शो में महाराणा प्रताप की प्रतिमा खण्डित किये जाने के विरोध में विश्व हिन्दू महासंघ ने सौंपा ज्ञापन

बस्ती - रविवार को  विश्व हिन्दू महासंघ  जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह के नेतृत्व में  महासंघ पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन उनके प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। मांग किया कि लोकसभा क्षेत्र मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के रोड शो के दौरान महापुरूष महाराणा प्रताप जी की प्रतिमा का अनादर व तोड़-फोड़ करने के मामले में दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाय।
ज्ञापन देने के बाद  विश्व हिन्दू महासंघ  जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि मैनपुरी लोकसभा में सपा प्रत्याशी श्रीमती डिम्पल यादव के रोड शो में भारत की अस्मिता व मान-सम्मान की रक्षा के लिए मुगलों से बड़ी लड़ाई लड़ने वाले महाराणा प्रताप जी जिन्होंने भारत के सम्मान की रक्षा के लिए घास की रोटी खाना स्वीकार किया, किसी भी दशा में मुगलों के आगे नहीं झुके, ऐसे में भारत माता के वीर सपूत महाराणा प्रताप जी की प्रतिमा को सपा के कार्यकर्ताओं द्वारा अपमानित करते हुए तोड़ दिया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।  महाराणा प्रताप जी के प्रतिमा का अपमान किया जाना एवं उनकी प्रतिमा का तोड़-फोड़ करना, प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के प्रति अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल करने के साथ ही उनकी दिवंगत माता के प्रति अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया जाना एवं  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति भी अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया जाना राष्ट्रहित व लोकतंत्र के लिए बेहद दुखद है। कहा कि दुःखद तो ये कि तोड़फ़ोड के समय  सपा प्रमुख  अखिलेश सिंह यादव  अपनी धर्मपत्नी श्रीमती डिंपल यादव के साथ-साथ मौजूद रहे।
विश्व हिन्दू महासंघ द्वारा राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में मांग किया गया है कि इस कृत्य के लिए सपा प्रमुख अखिलेश सिंह यादव एवं मैनपुरी की लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती डिम्पल यादव  के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही किया जाय और वे इस कृत्य के लिये देश से क्षमा मांगे।
ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से बिपिन सिंह  राजकुमार उर्फ मंटू, चौधरी, महेश हिंदुस्तानी, बिंदगोपाल त्रिपाठी, सौरभ तिवारी, मुन्ना सिंह चंद्रेश पाठक, विजय शंकर शुक्ला, भानु गुप्त, कुलदीप मिश्रा  पल्टूराम चौहान,  बाबा जयप्रकाशदास , अजय मिश्रा, अमरजीत यादव, डब्लू सिंह, अमरजीत सिंह,  अरविंद सिंह,  बिक्कू सिंह, परमानंद गुप्ता, संदीप वरुण त्रिपाठी प्रमोद सिंह, सतीश पाण्डेय, चंद्रकांत  पाण्डेय, शैलेंद्र प्रताप सिंह, राजेश उर्फ विधायक,  सुशील कुमार, परशुराम सहनी, श्रीमती प्रिया गुप्ता के साथ ही विश्व हिन्दू महासंघ के अनेक पदाधिकारी, सदस्य उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

कॉमेडी के मंच पर मतदान बढ़ाने की अपील कॉमेडी के मंच पर मतदान बढ़ाने की अपील
लखनऊ। जनपद लखनऊ में 20 मई 2024 को होने वाले लोकसभा सामान्य निर्वाचन एवं 173 लखनऊ पूर्व विधानसभा उप निर्वाचन...
पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16 हजार करोड़ कर्जा लिया : कांग्रेस
चुनावी शोर ने पकड़ी रफ्तार , ताबड़तोड़ जनसभाओं का सिलसिला शुरू
भाजपा ने विकास के नाम पर जनता को दिया छलावा-डॉ. एसपी सिंह पटेल
सीएम के कार्यक्रम को लेकर एडीजी समेत अफसरों ने किया कवायद
प्रबंधक देवी प्रसाद पांडेय पर न्यायालय ने लगाया 5000का जुर्माना
निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद का सुल्तानपुर आना भाजपा के लिए शुभ संकेत