मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र में विधायकों ने संभाला मोर्चा, जीत की अपील

मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र में विधायकों ने संभाला मोर्चा, जीत की अपील

लखनऊ। राजधानी लखनऊ से सटे मोहनलालगंज की लोकसभा सीट जीताने के लिए भाजपा के पांचों विधायकों ने मोर्चा संभाल लिया है। इस लोकसभा क्षेत्र के पांचों विधायक भाजपा के उम्मीदवार कौशल किशोर को विजयी बनाने के लिए झंडा बुलंद कर रहे हैं। इस लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के पांचों विधायक दिन-रात पसीना बहा रहे हैं। मतदाता जागरुकता को लेकर छोटी बैठक हों, किसी संस्था का आयोजन हो, विधायक हर जगह पहुंचकर मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए कौशल किशोर को जीताने की अपील कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि लखनऊ जनपद की चार विधानसभाएं और सीतापुर जनपद की एक विधानसभा क्षेत्र को मिलाकर मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र बना है। इसमें पांच विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा के विधायक हैं। बीकेटी विधानसभा से विधायक योगेश शुक्ला और सरोजनीनगर के विधायक राजेश्वर सिंह ने शहरी इलाकों में विभिन्न सामाजिक समूहों के साथ बैठकें की है। आशियाना, पीजीआई रोड पर राजेश्वर सिंह ने मतदाताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए बैठकें की है। विधायक योगेश शुक्ला ने देवा रोड, चन्द्रिका देवी मंदिर मार्ग बीकेटी में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया है।लोकसभा मोहनलालगंज क्षेत्र में आने वाली दो विधानसभाएं मोहनलालगंज और मलिहाबाद से तो वर्तमान समय में भाजपा प्रत्याशी कौशल किशोर के परिवार के ही लोग विधायक हैं।

विधानसभा मोहनलालगंज सुरक्षित सीट से विधायक अमरेश रावत और मलिहाबाद विधानसभा सुरक्षित सीट से विधायक जया देवी अपने विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा को पिछले चुनावों में मिले मतों को बढ़ाने के लिए हाथ जोड़कर घूमते हुए मिल रहे हैं। विधायकों के क्षेत्र में घूमने का प्रभाव भी दिख रहा है।सीतापुर जनपद की सिधौली विधानसभा सुरक्षित सीट से मनीष रावत विधायक हैं। भाजपा का झंडा लेकर जीते विधायक मनीष रावत मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र में आने वाली विधानसभा के बूथों को मजबूत करने के लिए सुबह चार घंटा और शाम को तीन घंटा क्षेत्र में घूम रहे हैं। विधायक मनीष रावत भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल भी बढ़ा रहे है।

बीकेटी में विकसित कालोनियों में सड़क, सीवर की समस्या-
भाजपा विधायक का क्षेत्र में स्वागत करने वाले वाले मतदाताओं की ओर से सड़क और सीवर की समस्या को भी गिनाया जा रहा है। विकसित कालोनियों हिम सिटी, मानस सिटी की ओर सड़कें नहीं बनने से लोगों में निराशा है। उनका कहना है कि विधायक के कार्यालय पर दो बार समस्या के समाधान के लिए आवेदन किया गया। फिर भी आजतक सड़कें नहीं बन सकी है।

मोहनलालगंज में विपक्ष का मुद्दा रोजगार-
मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र का बड़ा हिस्सा ग्रामीण होने और रोजगार के साधनों की कमी होने के कारण विपक्ष इसे मुद्दा बना रही है। सपा और कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी आरके चौधरी अपने भाषणों में युवाओं को रोजगार ना मिल पाने का मुद्दा उठा रहे हैं। जिसे ग्रामीण क्षेत्र के नौजवान भाजपा के कार्यकर्ताओं से पूछते मिल रहे हैं।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

सोते परिवार पर आधी रात गिरी छत, मां-बेटी की मौत सोते परिवार पर आधी रात गिरी छत, मां-बेटी की मौत
भीलवाड़ा। बड़लियास इलाके में घर में सो रहे परिवार पर अचानक छत भराभराकर आ गिरी। मां-बेटी की मौत हो गई।...
ट्रक चालकों से वसूली के आरोप में परिवहन निरीक्षक सहित पांच गार्ड हिरासत में
पीपल पूर्णिमा पर चौबीस लाख घरों में होगा हवन
जगतगुरु शंकराचार्य भगवान का प्राकट्य महोत्सव पर निकाली जाएगी कलश यात्रा
रैंप वॉक में पारंपरिक भारतीय परिधान एवं आधुनिक पश्चिमी डिजाइनों का दिखा अनूठा संगम
नशे में धुत कारचालक ने दोपहिया सवार दंपति को कुचला, दोनों की मौत
पुणे में गैस चोरी करते समय सिलेंडर में विस्फोट से लगी आग, कोई हताहत नहीं