नगराम के ग्रामीण इलाकों में आबकारी की दबिश

डीईओ के निर्देश पर प्रवर्तन टीम की कार्रवाई, 350 किलो लहन मौके पर किया नष्ट

नगराम के ग्रामीण इलाकों में आबकारी की दबिश

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आबकारी आयुक्त के निर्देशन में विभागीय प्रवर्तन टीमें लखनऊ जनपद में लगातार अवैध शराब से जुड़ी गतिविधियों और संदिग्ध स्थलों पर प्रभावी अंकुश लगाने के तहत निरंतर कार्रवाई कर रहीं। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने इसी क्रम में बुधवार को तरुणमित्र टीम को जानकारी देते हुए बताया कि नगराम थाना क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में छापेमारी की गई जहां से अवैध कच्ची शराब और बड़ी मात्रा में लहन बरामद हुआ।
 
डीईओ लखनऊ से प्रवर्तन कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री और तस्करी पर अंकुश लगाने के तहत जनपद में चलाये जा रहे प्रवर्तन अभियान के अंतर्गत बुधवार को आबकारी निरीक्षक लक्ष्मीशंकर बाजपेई, क्षेत्र-3 और आबकारी निरीक्षक अखिल गुप्ता ने संयुक्त रूप से थाना नगराम अंतर्गत ग्राम भज्जाखेड़ा में संदिग्ध घरों, खेतों, बगीचों एवं तालाबों के किनारे दबिश मारी और छापेमारी को अंजाम दिया।
 
इस दौरान प्रवर्तन टीम को मौके से लगभग 30 लीटर अवैध कच्ची शराब और 350 किलो लहन बरामद हुआ। लहन को मौके पर नष्ट करते हुए आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में 2 अभियोग पंजीकृत किये गये। प्रवर्तन दल में प्रधान आबकारी सिपाही विजय शंकर, अजीत पाल सिंह व स्मिता मौजूद रहीं।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

गोरखपुर लोकसभा प्रत्याशी के नामांकन के दौरान हुई अनियमितता पर खड़ा किया सवाल : रामानुज गोरखपुर लोकसभा प्रत्याशी के नामांकन के दौरान हुई अनियमितता पर खड़ा किया सवाल : रामानुज
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामानुज सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लेते...
 यात्रियों के लिए पेयजल समेत सभी बुनियादी सुविधाओं के हो पुख्ता इंतज़ाम : अध्यक्ष रोडवेज
दुष्कर्म के झूठे केस में फंसा कर रुपये ऐंठने वाली महिला को दबोचा
रंजिश में श्मशान से शव खोदा और रसोई में लाकर जला दिया
पारे का जलवा जारी, आठ शहरों का पारा 46 पार
किशोरी को अगवा कर झोंका वेश्यावृति में, पुलिस ने आरोपित महिला को किया अरेस्ट
ईरान के राष्ट्रपति का विमान दुर्घटनाग्रस्त