चंदौली में जहरीली गैस से चार की मौत

चंदौली 09 मई। उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के लाठ नंबर दो स्थित एक मकान में बुधवार रात सेप्टिक टैंक सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आकर तीन सफाईकर्मी टैंक में गिर गए। इस दौरान मजदूरों को बचाने के चक्कर में भवन स्वामी का पुत्र भी टैंक में गिर गया। घटना के बाद मौके पर मौजूद लोग चारों को बाहर निकाले। इसके बाद तीन को जिला चिकित्सालय और एक को ट्रामा सेंटर ले गए, जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के लाठ नंबर दो निवासी भरतलाल जायसवाल के घर पर बुधवार की रात लगभग 12 बजे कालीमहाल निवासी सफाईकर्मी विनोद रावत (35) वर्ष, कुंदन (42) और लोहा (23) सेप्टिक टैंक सफाई का कार्य कर रहे थे। लोगों के अनुसार टैंक लगभग 12 फुट गहरा था। तीनों सफाईकर्मी आधा टैंक साफ कर चुके थे। इस दौरान तीनों मजदूर जहरीली गैस की चपेट में आ गए।

एक- एक करके तीनों मजदूर टैंक में गिर गए। सफाईकर्मियों को टैंक में गिरता देख भवन स्वामी का पुत्र अंकुर जायसवाल (23) उन्हें बचाने में जुट गया। इस दौरान अंकुर भी टैंक में गिर गया। घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने किसी प्रकार चारों को टैंक से बाहर निकाला। इसके बाद एक को ट्रामा सेंटर और तीन लोगों को जिला चिकित्सालय ले गए। जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

एक्ट्रेस यामी गौतम बनीं मां, बेटे को दिया जन्म एक्ट्रेस यामी गौतम बनीं मां, बेटे को दिया जन्म
बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस यामी गौतम पिछले कुछ दिनों से अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर सुर्खियों में थीं। यामी गौतमी ने...
विज्ञान में 97.73, वाणिज्य में 98.95 और कला में 96.88 फीसदी रहा परिणाम, बेटियां रही अव्वल
वरिष्ठ नागरिक समाज की धरोहर, उनके अनुभव से सीखे युवा पीढ़ी- देवनानी
26 मई को यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के लिए नि:शुल्क मॉक टेस्ट
शालीमार एलटीटी एक्सप्रेस घटना की एसएजी स्तर की जांच के आदेश, घायल को 50 हजार अनुग्रह राशि
देर रात चलती कार में लगी भीषण आग, बाप-बेटे ने कूदकर बचाई जान
नर्सिंग घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई, भोपाल में सीबीआई इंस्पेक्टर 10 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार