Main

Today's Paper

Today's Paper

स्कोडा से लेकर टाटा और प्रीमियम लिमोजिन भी अगल महीने लॉन्च होंगी…

स्कोडा से लेकर टाटा और प्रीमियम लिमोजिन भी अगल महीने लॉन्च होंगी…

नई दिल्ली । देश में वाहन निर्माता कंपनियां लगातार अपनी सेल्स को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही हैं। जिसके चलते बाजार में नई वाहनों की लांचिंग और माजूदा मॉडल्स को अपडेट किया जा रहा है। हालांकि वाहन बाजार अब सामान्य होने लगा है और नई कारों की मांग में वृद्धि देखी जा रही है। जनवरी और फरवरी में भारत में कई गाड़ियों को लॉन्च किया गया था। जिसके बाद अब मार्च 2021 लग्जरी वाहनों के नाम होने वाला है।

यह कार दो इलेक्ट्रिक मोटर्स और कंपनी की अपनी बैटरी तकनीक के साथ आएगी। यह SUV 4.8 सेकंड में शून्य से 100 किमी / घंटा तक स्पीड पकड़ने में सक्षम होगी। वहीं माना जा रहा है कि इस कार की ड्राइविंग रेंज 470 किमी तक कय की गई है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 1 करोड़ के पार होने की आशंका लगाई जा रही है।

भारत में अगले हफ्ते लॉन्च किया जा सकता है। इस कार को 3.0-लीटर, सिक्स-सिलेंडर, ट्विन-टर्बो पावरप्लांट मिलेगा। जो 382 बीएचपी की पावर और 500 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इस कार की कीमत 75 लाख के आसपास तय की जानें की उम्मीद जताई जा रही है।

भारत में स्थानीय रूप से असेंबल रैंगलर को लॉन्च करेगी। जिसे पुराने मॉडल की तुलना में काफी सस्ती कीमत पर उतारा जाएगा। क्योंकि यह कार CBU मार्ग के तहत भारत में एंट्री लेगी। रिपोर्ट के अनुसार इस एसयूवी में कोई तकनीक या कॉस्मेटिक बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें माजूदा मॉडल के समान ही 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा।

ए-क्लास लिमोसिन को पिछले साल ऑटो एक्सपो में पेश किया था। और यह 25 मार्च से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। ए-क्लास लिमोसिन में 1.3-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन का विकल्प दिया गया है ये इंजन सात-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स और आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़े होंगे। इसकी पेट्रोल यूनिट 160 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है।

एंट्री-लेवल एसयूवी कुशाक 18 मार्च को अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी। जबकि इसकी लॉन्चिंग 2021 के मध्य तक की जाएगी। जानकारी के लिए बता दें, फॉक्सवैगन समूह के प्लेटफॉर्म पर तैयार कुशाक को विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए विकसित किया गया है। स्कोडा कुशाक को 1.0-लीटर टीएसआई इंजन के साथ उपलब्ध काया जा सकता है। हालांकि, कंपनी 1.5-लीटर इंजन का विकल्प भी पेश कर सकती है।

Share this story