Main

Today's Paper

Today's Paper

पश्चिम बंगाल में आज हो सकती है भाजपा व टीएमसी प्रत्यासियो सूची जारी

पश्चिम बंगाल में आज हो सकती है भाजपा व टीएमसी प्रत्यासियो सूची जारी

कोलकाता, । बंगाल में पहले चरण के चुनाव के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी होने के बाद टिकट बंटवारे व प्रत्याशियों के चयन को लेकर भाजपा और सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस में मंथन का दौर जारी है। खबर है कि दोनों ही दल शुक्रवार को प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती हैं। उम्मीदवारों की पहली सूची फाइनल करने को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की गुरुवार को दिल्ली में अहम बैठक हुईं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर यह बैठक पांच घंटे से अधिक समय तक चलीं, जिसमें गृहमंत्री अमित शाह सहित अन्य बड़े नेता मौजूद रहे। इस दौरान बंगाल भाजपा की कोर कमेटी के शीर्ष नेता भी मौजूद रहे।

खबर है कि इसमें पहले व दूसरे चरण में 60 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। इसके बाद कहा जा रहा है कि अब भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में अंतिम मुहर लगने के बाद भाजपा शुक्रवार को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती हैं। दूसरी ओर, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस भी शुक्रवार को बंगाल की सभी 294 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती हैं।

तृणमूल सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी अपने कालीघाट आवास से ही शुक्रवार दोपहर में सूची जारी करेंगी। इसके बाद सात को ममता के उत्तर बंगाल के दौरे पर जाने का भी कार्यक्रम है। वहां वह रोड शो व चुनावी सभा करेंगी। इधर, इस बार विधानसभा चुनाव में ममता युवा और महिलाओं पर दांव खेलने की तैयार में हैं।

Share this story