Main

Today's Paper

Today's Paper

यू-टर्न लेगा मौसम, फिर लौटेगी ठंड?

यू-टर्न लेगा मौसम, फिर लौटेगी ठंड?

नई दिल्ली। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी हिमाचल में बारिश और हल्कि बर्फबारी होने की संभावना है।इसके बाद तापमान गिरने की संभानवा कुछ बढ़ गई है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के तहत जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है।

2 मार्च से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ का असर पड़ने की संभावना है। इसके प्रभाव में 3 और 4 मार्च के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज के साथ छिटपुट बारिश या बर्फबारी की संभावना है।

दिल्ली ने सुबह 5.30 बजे सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस (° C) और पालम में 15.3 डिग्री सेल्सियस (° C) दर्ज किया। दोनों ही जगह का तापमान सामान्य से लगभग 4 डिग्री अधिक हैं।

भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में फरवरी में अधिकतम तापमान 27.9 (° C) दर्ज किया गया, जो पिछले 120 वर्षों में इस महीने का दूसरा सबसे अधिक तापमान था।

उत्तर पश्चिम भारत में अगले 24 घंटों के दौरान और अगले 48 घंटों के दौरान पूर्व, पश्चिम और मध्य भारत में तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की उम्मीद नहीं है। बाद के तीन दिनों में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है।

Share this story