Main

Today's Paper

Today's Paper

महाराष्ट्र दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी…

महाराष्ट्र दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी…

महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया है। इसके अनुसार HSC यानी कि कक्षा 12 वीं और SSC यानी कि कक्षा 10वीं की परीक्षाएं अप्रैल-मई 2021 में आयोजित की जाएंगी। इनमें कक्षा 10 वीं की परीक्षाएं 29 अप्रैल से 20 मई तक आयोजित की जाएंगी। वहीं कक्षा 12 वीं की परीक्षाएं 23 अप्रैल से 21 मई तक होंगी। बोर्ड ने यह डेटशीट आधिकारिक पोर्टल पर जारी किया है। ऐसे में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं आधिकारिक पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

HSC की प्रैक्टिकल परीक्षा 1 अप्रैल से 22 अप्रैल तक ली जाएगी, जबकि SSC की प्रैक्टिकल्स परीक्षाएं 09 अप्रैल से 28 अप्रैल तक होंगे। महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा 2021 के नतीजे जुलाई-अगस्त में जारी किये जायेंगे। महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी के नतीजे जुलाई के अंतिम सप्ताह में और महाराष्ट बोर्ड एसएससी के रिजल्ट अगस्त के अंतिम सप्ताह में जारी किए जाएंगे। बता दें कि स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हायर सेकेंड्री एजुकेशन कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन करता है।

माता-पिता और शिक्षकों ने महाराष्ट्र बोर्ड से HSC और SSC की परीक्षाएं ऑनलाइन कराने की अपील की थी। यह अपील राज्य में बढ़ रहे कोविड-19 मामलों को देखते हुए की गई थी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ऑनलाइन परीक्षाओं पर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र एसएससी, एचएससी परीक्षा 2021 बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन होगी।

Share this story