Main

Today's Paper

Today's Paper

अब यूजर प्राइवेट और वन-टू-वन सिक्योर कॉल कर पाएंगे।

अब यूजर प्राइवेट और वन-टू-वन सिक्योर कॉल कर पाएंगे।

नई दिल्ली । WhatsApp के इस नये फीचर के आने से खासकर उन लोगों को काफी फायदा होगा, जो ज्यादातर वक्त लैपटॉप और कंप्यूटर पर बिताते हैं। वर्क फ्रॉम होम के दौर में यह फीचर काफी मददगार साबित होगा। ने आज एक ट्वीट करके ऐलान किया कि डेस्कटॉप ऐप वर्जन के लिए पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का ऑप्शन उपलब्ध करा गया गया है। साथ ही यूजर की सुविधा के लिए कंपनी ने एक लिंक भी शेयर किया है, जहां से लैपटॉप और कंप्यूटर पर ऐप को डाउनलोड किया जा सकेगा। कंपनी का दावा है कि नये फीचर से अब यूजर प्राइवेट और वन-टू-वन सिक्योर कॉल कर पाएंगे। साधारण शब्दों में कहें, तो अब यूजर लैपटॉप और कंप्यूटर से ऑडियो और वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। इस फीचर को सबसे पहले दिसंबर में बीटा यूजर के लिए रोलआउट किया गया था।

बार-बार मोबाइल चेक करने की नहीं पड़ेगी जरूरत

हालांकि इसके लिए यूजर को एक बार WhatsApp Web पर लॉग-इन करना होगा। साथ ही जिस फोन में WhatsApp अकाउंट लॉग इन है, उसे लैपटॉप या डेस्कटॉप के समीप होना चाहिए। इस फीचर से लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप पर ऑफिस वर्क करने के दौरान बार-बार मोबाइल फोन पर नहीं चेक करना होगा। WhatsApp के ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर को बीटा यूजर्स MacOS और Windows लैपटॉप में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए यूजर को macOS के लिए Apple Store से और डेस्कटॉप के लिए ऐप को Windows Store से डाउनलोड करना होगा।

ऑडियो और वीडियो कॉल के लिए क्या होगा जरूरी

डेस्कटॉप ऑडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर Windows 10 के 64 bit वर्जन 1903 और उससे नये वर्जन को सपोर्ट करेगा। साथ ही macOS 10.12 और अपग्रेडेड वर्जन को सपोर्ट करेगा।

यूजर को हमेशा तेज इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होगी।

Share this story