Main

Today's Paper

Today's Paper

टिकट नहीं बनवाएंगे तो क्या फांसी पर चढ़ा दोगे

टिकट नहीं बनवाएंगे तो क्या फांसी पर चढ़ा दोगे

बरेली। दरअसल एक ट्रेन का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें करीब 20 पुलिसकर्मी बिना टिकट के यात्रा करते पकड़े गए हैं। ट्रेन में चेकिंग के दौरान टीटीई ने 45 यात्रियों को बिना टिकट के यात्रा करते पकड़ा। इनमें से 20 पुलिसकर्मी भी थे। टीटीई ने जब इन पुलिसकर्मियों से जुर्माना भरने के लिए तो एक पुलिसकर्मी उल्टा टीटीई को ही धमकाने लगा। टीटीई ने जब दरोगा से टिकट बनवाने के लिए कहा तो टीटीई से दरोगा बोला, टिकट नहीं बनवाएंगे तो क्या फांसी पर चढ़ा दोगे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कि बरेली जंक्शन पर स्पेशल ट्रेन में कुछ दिन पहले 45 यात्री बिना टिकट पकड़े गए थे। इनमें 20 पुलिसकर्मी थे। जब टीटीई ने जुर्माना की बात की तो वह अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे। इतना ही नहीं जुर्माना वाले टीटीई पर मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दे डाली। जब हंगामा ज्यादा बढ़ गया। टीटी ने आरपीएफ बुलाने की धमकी दी तो खाकी ने जुर्माना निकाल कर दे दिया। 45 लोगों से 22,350 की राजस्व वसूली की गई।

इनमें सिर्फ रिजर्वेशन वाले पैसेंजर्स की अनुमति थी। हाल में कुछ गाड़ियों में जनरल कोच भी लगाए जाने लगे। जिसके चलते यात्रियों को कुछ छूट दी गई। अचानक राजस्व में कमी को देखते हुए मंडल स्तर पर ट्रेनों में चेकिंग के निर्देश दिए गए। (02392) नई दिल्ली- राजेंद्रनगर एक्सप्रेस में बरेली जंक्शन पर चेकिंग कराई गई। इस ट्रेन में 45 पैसेंजर बिना टिकट पकड़े गए। 20 पुलिस कर्मचारी भी थे। जिन्होंने जुर्माना देने में आनाकानी शुरू की। हंगामा हो गया। गाली-गलौज और धक्कामुक्की होने लगी। एक दरोगा ने टीटीई से कहा, जब हमारी गिरफ्त में आओगे तो इतने मुकदमे दर्ज होंगे, जीवन भर याद रखोगे। टीटीई ने भी अपना कानूनी दांवपेच बता डाला। कहा, मैं अभी सरकारी कार्य में बाधा डालने और बिना टिकट यात्रा करने, मारपीट करने जैसी तमाम धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आऊंगा। मामला टीटीई के पक्ष में जाते थे, पुलिस वाले नरम पड़ गए और जुर्माना की रसीद कटा ली।

Share this story