आरोप: इटौंजा राजा की जमीन पर नगर पंचायत बनवा रहा बारात घर!

आरोप: इटौंजा राजा की जमीन पर नगर पंचायत बनवा रहा बारात घर!

बीकेटी, लखनऊ। इटौंजा नगर पंचायत के वार्ड एक में रानी विजयेन्द्र कुअंर की जमीन पर नगर पंचायत जबरदस्ती बारात घर का निर्माण करवा रही है, ऐसा आरोप लगाया जा रहा। राजस्व टीम इसकी तीन बार पैमाइश कर चुकी है और वह जमीन राजवाडे परिवार की हरबार साबित हुई।शनिवार को कुअंर दिग्विजय प्रताप सिहं नगर पंचायत इटौंजा भी गए। लेकिन वहां पर उनके साथ जो व्यवहार हुआ उसकी वजह से क्षेत्र में क्षत्रिय समाज में नाराजगी है। इटौंजा बाजार में राजा साहब की कोठी पर रविवार को बख्शी का तालाब क्षेत्र के क्षत्रिय समाज की एक बैठक हुई।

इस बैठक में क्षत्रिय समाज के द्वारा रानी विजयेन्द्र कुअंर की वार्ड एक में गाटा संख्या—741 में जमीन पर नगर पंचायत द्वारा जबरदस्ती बरातघर के निर्माण और विरोध किया गया। यहां पर कुंअर दिग्विजय प्रताप सिंह से नगर पंचायत में किए गए खराब व्यवहार को लेकर भारी नाराजगी व्यक्त की गयी है। रविवार को इटौंजा राजा साहब की कोठी पर क्षत्रिय समाज से लगभग पांच सौ प्रमुख बुद्विजीवियों की एक बैठक हुई।

जिसमें उपस्थित वरिष्ठ अधिवक्ता देवी बख्श सिंह,भाजपा नेता कौशल सिहं,एन के सिंह चौहान,विमल सिंह परमार,विनोद सिंह चौहान,अधिवक्ता बलबीर सिंह अर्जुन सिंह,संजय सिंह,अंशुमाली प्रताप सिंह,अमर सिंह राठौर,अधिवक्ता शैलेन्द्र सिंह सहित भारी संख्या में क्षत्रिय समाज से लोग जमा हुए।

राज परिवार था बाहर, चेयरमैन ने चलवा दी जेसीबी!

कुअंर दिग्विजय प्रताप सिंह की माने तो शनिवार को उनके बडे भाई वीरेन्द्र प्रताप सिंह कुअंर राघवेन्द्र प्रताप सिंह और डॉ अरविन्द्र विक्रम सिंह बाहर थे ऐसे में इटौंजा चेयरमैन कमल अवस्थी के द्वारा उनकी जमीन पर जेसीबी चलवाकर खुदवा दिया गया। इस पर डीपीसी करवाकर बरात का निर्माण करवा रहे है। कल शनिवार को सेटेलाइट मैपिंग भी हुई लेकिन वह राजस्व टीम की बात मानने को तैयार नहीं है। वहीं इस प्रकरण पर देखा गया कि इटौंजा नगर पंचायत चेयरमैन अवधेश कमल अवस्थी की कार्यशैली का भारी विरोध किया जा रहा।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

नशे में धुत कारचालक ने दोपहिया सवार दंपति को कुचला, दोनों की मौत नशे में धुत कारचालक ने दोपहिया सवार दंपति को कुचला, दोनों की मौत
मुंबई। पुणे जिले में स्थित एयरपोर्ट रोड पर कल्याणी नगर इलाके में शनिवार रात को शराब के नशे में धुत...
पुणे में गैस चोरी करते समय सिलेंडर में विस्फोट से लगी आग, कोई हताहत नहीं
तीन दुकानाें में लगी आग घरों तक पहुंची, दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर
 12 बूथों पर मतदान कराएंगी महिला कर्मी
मेडिकल कॉलेज डीन के पद पर चेहतों का चयन, बीच भर्ती में बदल दिए नियम
आर्थिक क्षेत्र में विदेशियों का विश्वास जीतने में सफल हुआ भारत
गोड्डा में पेट्रोल छिड़ककर गर्भवती महिला को जिंदा जलाया, एक गंभीर