अच्छा स्वास्थ्य,मानव अधिकार है: डॉ.सक्सेना

आईएमए ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर किया वॉकथान

अच्छा स्वास्थ्य,मानव अधिकार है: डॉ.सक्सेना

लखनऊ। राजधानी के आईएमए भवन में विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष्य में वॉकथान का आयोजन किया गया। रविवार को  सचिव डॉ.संजय सक्सेना की अध्यक्षता में विश्व स्वास्थ्य दिवस पर मेरा स्वास्थ्य,मेरा अधिकार के थीम के तहत आयोजन किया गया। वहीं सचिव डा संजय सक्सेना ने अपने संबोध में कहा कि अच्छा स्वास्थ्य एक बुनियादी मानव अधिकार है। हम सभी स्वस्थ जीवन जीने के हकदार है। चाहे कोई भी हो या कहीं भी हो। उन्होंने कहा कि इसके लिए हम सभी को एकसाथ खड़ा होना होगा।
 
उन्होंने कहा कि यह पता लगाएंगे कि अपने लिए एक स्वस्थ दुनिया की वकालत करने के लिए क्या कर सकते और अपने आहार व्यायाम और जीवनशैली के बारे में स्वस्थ विकल्प चुनना होगा। बता दें कि वॉकथान के दौरान आईएमए सदस्यो व पैरामेडिकल स्टाफ की मौजूदगी में किया गया। जिसे अध्यक्ष डॉ. वीनिता मित्तल ने रैली को झंडी दिखा कर रवाना किया। डॉ.मित्तल ने बताया कि दुनिया भर में लाखों लोगो के पास गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल शिक्षा और स्वस्थ जीवनशैली के लिए आवश्यक संसाधनों तक पहुंच नहीं है।
 
यह गरीबी भौगोलिक स्थिति भेदभाव या संधर्ष जैसे कारको के कारण हो सकता है। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ का लक्ष्य इस असमानता के बारे में जागरूकता बढाना है और ऐसी दुनिया के लिए प्रयास करना है,जहां हर कोई हर जगह इष्टतम स्वास्थ्य, कल्याण प्राप्त कर सके। साथ ही डॉ. सतीश कुमार असिस्टेट प्रोफेसर मेडिसिन डिपार्टमेंट केजीएमयू द्वारा सभी का धन्यवाद व्यक्त कर पूछे गये सवालों का जवाब दिया। 
 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

सोते परिवार पर आधी रात गिरी छत, मां-बेटी की मौत सोते परिवार पर आधी रात गिरी छत, मां-बेटी की मौत
भीलवाड़ा। बड़लियास इलाके में घर में सो रहे परिवार पर अचानक छत भराभराकर आ गिरी। मां-बेटी की मौत हो गई।...
ट्रक चालकों से वसूली के आरोप में परिवहन निरीक्षक सहित पांच गार्ड हिरासत में
पीपल पूर्णिमा पर चौबीस लाख घरों में होगा हवन
जगतगुरु शंकराचार्य भगवान का प्राकट्य महोत्सव पर निकाली जाएगी कलश यात्रा
रैंप वॉक में पारंपरिक भारतीय परिधान एवं आधुनिक पश्चिमी डिजाइनों का दिखा अनूठा संगम
नशे में धुत कारचालक ने दोपहिया सवार दंपति को कुचला, दोनों की मौत
पुणे में गैस चोरी करते समय सिलेंडर में विस्फोट से लगी आग, कोई हताहत नहीं