लालगंज मेला सम्पन्न, खोया पाया शिविर में बिछड़ों को मिलाया

लालगंज मेला सम्पन्न, खोया पाया शिविर में बिछड़ों को मिलाया

बस्ती - उद्धालक मुनि की तपोभूमि लालगंज स्थित कुंआनों, मनवर संगम तट पर लगने वाले विशाल मेले में समाचार पत्र वितरक जन कल्याण सेवा समिति द्वारा अध्यक्ष जय प्रकाश गोस्वामी के संयोजन में  खोया पाया शिविर का आयोजन  किया गया।   पांच दिनों तक चले शिविर में 100 से अधिक बिछडों को उनके परिजनों से मिलाया गया।
शिविर का समापन करते हुये डा. वी.के. वर्मा ने कहा कि कुंआनों के संगम लालगंज का मेला ऐतिहासिक है।  यहां मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम ने विश्राम किया था।  जनपद के विभिन्न मेलों में समाजसेवी जय प्रकाश गोस्वामी द्वारा पिछले 32 वर्षो से खोया पाया शिविर का लगाया जाना सेवा का बडा उदाहरण है।  कहा कि मेले में बिछड़ों को अपनों से मिलाना पुनीत कार्य है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता कुदरहा के ब्लाक प्रमुख अनिल दूबे और  भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष  ब्रम्हदेव यादव ‘देवा’ ने कहा कि मेले में खोया पाया शिविर का संचालन बड़ी समाजसेवा है. पांच दिनों तक चलने वाला शिविर निश्चित रूप से बेहद उपयोगी रहता है।  पूर्व प्रमुख गोस्वामी कुमकुम भारती ने कहा कि जब से यहां शिविर शुरू हुआ है मेले में आने वाले लोगों को विशेष सुविधा हुई है।
अतिथियांे के प्रति आभार व्यक्त करते हुये आयोजक जय प्रकाश गोस्वामी ने कहा कि समिति की ओर से प्रति वर्ष मेले में शिविर लगाकर खोये बच्चों को उनके परिजनों से मिलवाया जाता है।

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

सीक्रेट डील से महाविनाश के ज्वालामुखी  सीक्रेट डील से महाविनाश के ज्वालामुखी 
  रूस-चीन क्रेट डील: इतिहास गवाह है.. महाशक्तियों में जंग जितनी मुश्किल से शुरू होती है, खत्म भी उतनी ही
हर्बल टी गैस या एसिडिटी से मिलगा छुटकारा
7 दिन तक लू से बचें
 परेशान महिला ने पति की हत्या की...
3 योगा  वर्कआउट में करें शामिल
आतंकी हमले  में एक की मौत
 20 मई को मतदान प्रचार खत्‍म