केएल शर्मा को कांग्रेस अमेठी  

केएल शर्मा को कांग्रेस अमेठी  

अमेठी : आधी रात के बाद अमेठी और रायबरेली सीट से कांग्रेस कैंडिडेट के नाम आने शुरू हो गए. चर्चा तेज हो गई. सोशल मीडिया पर लिखा जाने लगा. वैसे, कन्फर्म दोपहर या कहिए 11 बजे तक होगा लेकिन अब तक का अपडेट ये कहता है कि कांग्रेस पार्टी स्मृति ईरानी के सामने अमेठी लोकसभा सीट से के. एल. शर्मा को उतारने जा रही है. दूसरी तरफ सोनिया गांधी की सीट रायबरेली से राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में लोगों में यह जानने की उत्सुकता बढ़ रही है कि केएल शर्मा कौन हैं जिस पर कांग्रेस को इतना भरोसा है?

20 मई को अमेठी में मतदान है और नामांकन की आखिरी तारीख 3 मई यानी आज है. आधी रात से कांग्रेस की तरफ से एक नाम सामने आ रहा है. वह नाम है के. एल. शर्मा का. पूरा नाम किशोरी लाल शर्मा. 
केएल शर्मा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के विश्वासपात्र हैं. जब सोनिया रायबरेली से सांसद थीं तो वह उनके सांसद प्रतिनिधि हुआ करते थे. 

किशोरी लाल काफी समय से अमेठी और रायबरेली दोनों क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी का कामकाज देखते आ रहे हैं. दो दिन पहले जब मीडिया ने उनसे अपडेट पूछा था तो उन्होंने कहा था कि सारी तैयारियां हो गई हैं. घोषणा जल्द होगी. 
मूल रूप से किशोरी लाल शर्मा पंजाब के लुधियाना से ताल्लुक रखते हैं. 1983 के आसपास राजीव गांधी उन्हें पहली बार अमेठी लेकर आए थे. तब से वह यहीं के होकर रह गए. 

15_10_2023-congress_flag_1200_235567971991 में राजीव गांधी की मौत के बाद जब गांधी परिवार ने यहां से चुनाव लड़ना बंद किया तो भी शर्मा कांग्रेस पार्टी के सांसद के लिए काम करते रहे. केएल शर्मा का अमेठी और रायबरेली से जुड़ाव लगातार बना रहा. उन्होंने शीला कौल और सतीश शर्मा का भी कामकाज देखा.  

वह बिहार कांग्रेस के प्रभारी रहे हैं. उन्हें एक रणनीति कुशल, संगठन के काम में दक्ष नेता माना जाता है. वह कांग्रेस की पंजाब टीम के लिए भी काम कर चुके हैं. शर्मा की कांग्रेस के लिए उपयोगिता इसी से समझिए कि अगर वह अमेठी से चुनाव लड़े तो भी रायबरेली सीट पर राहुल का काम देखेंगे. 

 

Tags: Amethi

About The Author

Latest News

चार वर्षीय मासूम को आधा घंटे तक नोचता रहा कुत्तों का झुंड, बच्ची ने तोड़ा दम चार वर्षीय मासूम को आधा घंटे तक नोचता रहा कुत्तों का झुंड, बच्ची ने तोड़ा दम
गजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को निकटवर्ती कस्बा मुरादनगर में...
इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय ने चुनाव प्रचार को दी धार,जनसम्पर्क
सड़क किनारे मिला युवक का शव, हत्या की आशंका
जनपद में 489 मतदान केंद्रो के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना
परिवार के साथ गंगा स्नान कर रहा युवक डूबा, मौत
झोपड़ी में लगी आग से युवक की जलकर मौत
सपा के पूर्व राज्यमंत्री कैलाश चौरसिया की भतीजी ने थामा भाजपा का दामन