इंडी गठबंधन के प्रत्याशी प्रदीप जैन के पास पौने चार करोड़ की संपत्ति

- नामांकन पत्र के साथ हलफनामा दाखिल कर दिया संपत्ति का विवरण

इंडी गठबंधन के प्रत्याशी प्रदीप जैन के पास पौने चार करोड़ की संपत्ति

झांसी। लोकसभा चुनाव-2024 के पांचवें चरण का मतदान 20 मई को है। इसके लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। बीते रोज झांसी-ललितपुर संसदीय सीट से इंडी गठबंधन प्रत्याशी प्रदीप जैन आदित्य ने लाव लश्कर के साथ नामांकन पत्र दाखिल किया। शपथ पत्र देते हुए उन्होंने अपनी व अपनी पत्नी की संपत्ति का भी विवरण दिया। उनके और उनकी पत्नी स्नेहलता जैन के पास पौने चार करोड़ रुपये की संपत्ति है। दोनों के पास 17 लाख रुपये नकद हैं, जबकि 41 लाख रुपये से अधिक के आभूषण हैं।नामांकन के समय दिए संपत्ति के ब्यौरे के अनुसार प्रदीप के पास 11.84 लाख और पत्नी के पास 5.52 लाख रुपये नकद हैं।

प्रदीप के पास 6.5 लाख रुपये मूल्य के 130 ग्राम वजन के आभूषण हैं, जबकि पत्नी के पास 35 लाख रुपये मूल्य के 670 ग्राम वजन के आभूषण हैं। प्रदीप के पास दो कार, एक रिवाल्वर व दोनाली बंदूक भी है। साथ ही प्रदीप के पास 1.14 करोड़ और पत्नी के पास 1.76 करोड़ की अचल संपत्ति है। वहीं, बेटी सौम्या के पास पांच हजार रुपये नकद व एक स्कूटर है। प्रदीप पर 3.27 लाख रुपये का कर्ज भी है।गौरतलब है कि इससे पूर्व भाजपा के प्रत्याशी अनुराग शर्मा ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा देते हुए बताया था कि पिछले 5 वर्षों में उनकी संपत्ति में 83 करोड़ की वृद्धि हुई थी।

Tags: Jhansi

About The Author

Latest News

 18 मई तक 42.02 लाख रुपये की सामग्री जब्त - मुख्य निर्वाचन अधिकारी  18 मई तक 42.02 लाख रुपये की सामग्री जब्त - मुख्य निर्वाचन अधिकारी
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने रविवार को बताया कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के दौरान 18...
पोलिंग ड्यूटी में अनुपस्थित मिलने पर 13 कर्मियों के खिलाफ एफआईआर के निर्देश
भारत विकास परिषद ने लगाया एनीमिया जांच शिविर, 100 से अधिक छात्राओं के खून की जांच
केजीके में मूट कोर्ट प्रतियोगिता में सहभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को दिए गए प्रमाण पत्र
गहरे कुंए में सफाई करने उतरे दो युवक अचानक कुएं के अंदर बेहोश, एक की मौत
मंदिरों में हुआ ठाकुर जी का विशेष श्रंगार
नक्सलियों ने 26 मई को बंद का किया आह्वान