आम चुनाव: घटते मतदान पर की चिंता जाहिर

 आम चुनाव: घटते मतदान पर की चिंता जाहिर

मथुरा। लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान में आई गिरावट गंभीर चिंता का विषय है। मतदान को लेकर जनता की यह उदासीनता राजनीतिक दलों के प्रति घटते विश्वास और गंभीर नाराजगी का संदेश है फिर भी भारतीय संविधान एवं लोकतंत्र का बुनियादी स्वरूप सर्वाधिक मजबूत है, इसीलिए जनता ही इसका समाधान भी है। यह विचार जन सांस्कृतिक मंच द्वारा दीपक गोयल की अध्यक्षता में देश में आम चुनाव अब तक विषय पर आयोजित परिचर्चा में वक्तताओं ने व्यक्त किए।  

परिचर्चा को आगे बढ़ाते हुए वक्तताओं ने कहा कि इस बार चुनाव में पक्ष-विपक्ष दोनों ही मुद्दा आधारित एजेंडा तय करने में विफल नजर आ रहे हैं। चुनाव स्थानीय मुद्दे व प्रतिनिधि से जुड़ता नजर आया, जिसका ही नतीजा मतदान का घटना है। परिचर्चा में प्रमुख रूप से विचार व्यक्त करने वालों में बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के पूर्व डायरेक्टर डॉ. हरवंश चतुर्वेदी, समाजसेवी उद्योपति पवन चतुर्वेदी, डॉ. आरके चतुर्वेदी, मंच अध्यक्ष के डॉ. अशोक बंसल, लक्ष्मण दादा, मुरारी लाल, रवि प्रकाश भारद्वाज, पत्रकार विवेक मथुरिया, मुनीश भार्गव, प्रीति अग्रवाल, अलका चतुर्वेदी, साधना भार्गव, राकेश भार्गव, रेखा सक्सेना, शशि बंसल, आदि उपस्थित रहे। परिचर्चा का संचालन मंच के सचिव डॉ. धर्मराज ने और आभार प्रीति अग्रवाल ने व्यक्त किया।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

मेडिकल कॉलेज डीन के पद पर चेहतों का चयन, बीच भर्ती में बदल दिए नियम मेडिकल कॉलेज डीन के पद पर चेहतों का चयन, बीच भर्ती में बदल दिए नियम
भोपाल। मप्र के सरकारी मेडीकल कॉलेजों में डीन की सीधी भर्ती विवादों के घेरे में आ गई हैं। शासन स्तर...
आर्थिक क्षेत्र में विदेशियों का विश्वास जीतने में सफल हुआ भारत
गोड्डा में पेट्रोल छिड़ककर गर्भवती महिला को जिंदा जलाया, एक गंभीर
पांकी विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए 326 मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टी रवाना, 20 को है मतदान
रवाना हुई पोलिंग पार्टी, वोटिंग के लिए जिला प्रशासन तैयार
30 किलो गांजे के साथ तीन महिला तस्कर चढ़ी आरपीएफ के हत्थे
दूसरे चरण में एक दर्जन से अधिक उम्मीदवार करोड़पति