दलित बस्तियों में मतदाता जागरूकता की अलख जगा रहे साधु-संत

दलित बस्तियों में मतदाता जागरूकता की अलख जगा रहे साधु-संत

मोदी सरकार के कार्यों को लेकर दलित बस्तियों में पहुंच रही संतों की टोलियां

लखनऊ। लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए साधु-संतों की टोलियां उप्र के गांव-गांव पहुंच रही हैं। विश्व हिन्दू परिषद के नेतृत्व में बड़ी संख्या में साधु-संत अपने मठ व आश्रमों से निकलकर दलित बस्तियों में जा रहे हैं। संत प्रवचनों के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान व राष्ट्रहित में मतदान की अपील कर रहे हैं। इसके लिए सभी प्रान्तों में अलग-अलग संतों की टोलियां बनाई गयी हैं।अवध प्रान्त में संत प्रवचन यात्रा का शुभारम्भ विश्व हिन्दू परिषद के क्षेत्र संगठन मंत्री गजेन्द्र सिंह की उपस्थित में नैमिषारण्य से हुआ था। पूर्वी उत्तर प्रदेश के चारों प्रान्तों में संत प्रवचन यात्रा चल रही है। विहिप के क्षेत्र संगठन मंत्री गजेन्द्र सिंह ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि यात्रा का उद्देश्य शत-प्रतिशत मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करना है। संतों की टोलियां गांव-गांव जाकर प्रवचन के माध्यम से मतदान करने के लिए जागरूक कर रही हैं। कुछ स्थानों पर घंटे घड़ियाल के साथ गांवों में प्रभात फेरी भी निकाल रहे हैं।

सांस्कृतिक कार्यों का बखान कर रहे संत-
गांवों में प्रवचन के दौरान साधु संत मोदी सरकार के दौरान सांस्कृतिक,राष्ट्रीय एवं वैचारिक विषयों से जुड़े जो काम हुए हैं। वह चाहे राम मंदिर का निर्माण हो,अनुच्छेद 370 की समाप्ति,तीर्थों का पुनरूद्धार व राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े विषयों को जनता के सामने रख रहे हैं। संतों के प्रवचन के कार्यक्रम जहां-जहां हो रहे हैं, वहां पर सांस्कृतिक, राष्ट्रीय एवं वैचारिक कार्यों पर आधारित पत्रक वितरित किया जाता है। इस पत्रक में सरकार की उपलब्धियों का वर्णन किया गया है।


Tags: lucknow

About The Author

Latest News

मेडिकल कॉलेज डीन के पद पर चेहतों का चयन, बीच भर्ती में बदल दिए नियम मेडिकल कॉलेज डीन के पद पर चेहतों का चयन, बीच भर्ती में बदल दिए नियम
भोपाल। मप्र के सरकारी मेडीकल कॉलेजों में डीन की सीधी भर्ती विवादों के घेरे में आ गई हैं। शासन स्तर...
आर्थिक क्षेत्र में विदेशियों का विश्वास जीतने में सफल हुआ भारत
गोड्डा में पेट्रोल छिड़ककर गर्भवती महिला को जिंदा जलाया, एक गंभीर
पांकी विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए 326 मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टी रवाना, 20 को है मतदान
रवाना हुई पोलिंग पार्टी, वोटिंग के लिए जिला प्रशासन तैयार
30 किलो गांजे के साथ तीन महिला तस्कर चढ़ी आरपीएफ के हत्थे
दूसरे चरण में एक दर्जन से अधिक उम्मीदवार करोड़पति