बलरामपुर डॉक्टरों ने विल्म्स ट्यूमर की सफल सर्जरी

3 वर्षीय शिवा को मिली नई जिंदगी

बलरामपुर डॉक्टरों ने विल्म्स ट्यूमर की सफल सर्जरी

लखनऊ। राजधानी के बलरामपुर अस्पताल चिकित्सकों ने 3 वर्षीय बच्चे की सफल सर्जरी कर नई जिंदगी प्रदान की है। सोमवार को अस्पताल प्रशासन ने बताया कि 3 वर्षीय शिवा दुर्लभ रोग विल्म्स ट्यूमर से ग्रसित था। शिवा के पेट में सूजन की शिकायत थी और एक साल से परिजन निराश होकर उपचार के लिए भटक रहे थे। जिसका डॉक्टरों की टीम ने दुर्लभ रोग की सर्जरी करने में सफल हासिल की। बता दें कि इस रोग का उपचार लेने में एक डॉक्टर को दिखाने पर इलाज का खर्च लगभग 2 लाख से 2.5 लाख रुपये बताया गया, लेकिन रोगी के परिजन इसका खर्च उठाने में सक्षम नहीं थे। फिर कुछ स्थानीय गाँव वालों ने उन्हें बलरामपुर चिकित्सालय में ले जाने की सलाह दी।
 
वहीं चिकित्सालय के बाल शल्यचिकित्सक डॉ. अखिलेश कुमार ने बच्चे को देखा और पाया की ट्यूमर ने पेट का लगभग 70 फीसदी भाग ढक रखा है साथ ही दाएं गुर्दे का ट्यूमर बाएं गुर्दे तक पहुंच गया है। चिकित्सकों ने इस चुनौतीपूर्ण कार्य को करने की ठानी एवं शल्य क्रिया की तैयारी शुरू की।
 
सर्जरी टीम डॉ. एमपी सिंह, डॉ. एएस चंदेल, डॉ. बीबी भट्ट अनिमेष,सीमा पांडेय स्टाफ नर्स, ऋषि ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। वर्तमान में मास्टर शिवा का इलाज बलरामपुर चिकित्सालय के पीआईसीयू में जारी है और रोगी बिलकुल स्वस्थ है और सामान्य आहार ले रहा है। वहीं निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक डॉक्टर पवन कुमार ने बताया की यह रोग अत्यंत दुर्लभ है और लगभग दस हजार बच्चों में से एक बच्चे में होने की संभावना रहती है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

नशे में धुत कारचालक ने दोपहिया सवार दंपति को कुचला, दोनों की मौत नशे में धुत कारचालक ने दोपहिया सवार दंपति को कुचला, दोनों की मौत
मुंबई। पुणे जिले में स्थित एयरपोर्ट रोड पर कल्याणी नगर इलाके में शनिवार रात को शराब के नशे में धुत...
पुणे में गैस चोरी करते समय सिलेंडर में विस्फोट से लगी आग, कोई हताहत नहीं
तीन दुकानाें में लगी आग घरों तक पहुंची, दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर
 12 बूथों पर मतदान कराएंगी महिला कर्मी
मेडिकल कॉलेज डीन के पद पर चेहतों का चयन, बीच भर्ती में बदल दिए नियम
आर्थिक क्षेत्र में विदेशियों का विश्वास जीतने में सफल हुआ भारत
गोड्डा में पेट्रोल छिड़ककर गर्भवती महिला को जिंदा जलाया, एक गंभीर