UKADD
Thursday, October 21, 2021 at 8:57 PM

ऐसा क्या हुआ कि जब थाने के आगे दूल्हा बैठ गया धरने पर

मुरादाबाद। भोजपुर थानाक्षेत्र के नीमतनगर गांव में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दूल्हा समेत पूरी बारात थाने के सामने धरने पर बैठ गई। इससे हंगामा हो गया। ग्रामीणों का हंगामा देख थाना पुलिस के हाथ पांव फूल गए। अफसरों ने कार्रवाई का भरोसा दिलाकर मामला शांत कराया।

थानाक्षेत्र के ग्राम गनीमतनगर में सौकत अली के बेटे रुस्तम अली की बारात किरमचा मिलक रामपुर जा रही थी। इसमें गांव का खलेरा भाई आकिल भी शिरकत करने आया था। शादी समारोह में दूल्हे का सेहरा व हार डालने का कार्यक्रम चल रहा था। आकिल समान खरीदने के लिए भोजपुर पीपलसाना गया था। तभी गांव के ही किसी मुखबिर ने पुलिस को सूचना दे दी। आकिल पर चोरी का आरोप है। सूचना पाकर थाने के तीन सिपाही गनीमतनगर पहुंच गए। वहां पर ढेला नदी के किनारे खड़े आकिल का इंतजार कर रहे थे। पुलिस को अपनी ओर आता देखकर आकिल भागने लगा। आरोप है कि उसे पकड़ने के लिए सिपाहियों ने तबल से वार कर दिया। इससे आकिल का पैर कट गया।

इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीण भड़क गए। शादी समारोह में जुटे लोग गुस्सा गए। भारी संख्या में लोग थाने पहुंच गए। ग्रामीण आरोपी पुलिस कर्मियों को निलंबित करने की मांग व पकड़वाने वाले मुखबिर के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की मगर वह नहीं मानें। ग्रामीण वहीं धरने पर बैठ गए। थोड़ी देर बाद दूल्हा भी थाने के गेट के सामने धरने पर बैठ गया। थानाध्यक्ष ने ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन देकर किसी तरह मामला शांत कराया। इसके बाद ग्रामीण बारात को लेकर रामपुर रवाना हो गए।

थाने के सामने दूल्हे और बारातियों के धरने पर बैठने से हंगामा हो गया। मार्ग से गुजरने वाले लोगों की भारी भीड़ जुट गई। उधर, सूचना मिलते ही भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे गए। इससे मार्ग पर वाहनों का लंबा जाम लग गया। ग्रामीणों की भीड़ देख पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। गांव के मुखबिर को आता देखकर ग्रामीणों व बारातियों ने उसकी थाने के सामने पिटाई कर दी। बमुश्किल पुलिस ने मुखबिर को बचाया। घायल के पिता ने थाने के सिपाही अखलाक व विपिन के खिलाफ धारदार हथियार से हमला करने की तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग उठाई।