Thursday, September 23, 2021 at 4:42 AM

113 एकड़ सरकारी जमीन की हेरा फेरी के आरोप में दो पर मुकदमा दर्ज

ऽ अब भूमाफियाओ के खिलाफ गुंडा एक्ट और गैंगेस्टर के तहत होगी कार्यवाही : डीएम
ऽ लगभग दो सौ लोगों के ऊपर भूमाफिया एक्ट तहत दर्ज हुआ मुकदमा
मऊ। जनपद में सरकारी जमीनों पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ जिला प्रशासन क चल रही कार्यवाही में आज प्रशासन को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी। जब थाना सरायलखंसी के सरवां गांव में आजादी के बाद जमीदारी विनाश उन्मूलन के समय कागजों में हेरा फेरी करके सरकारी जमीनों को लोगों ने स्कूल कॉलेज, भट्ठा बनाकर अतिक्रमण कर लिया था और वर्षो बीत जाने के बाद प्रशासन की नजर से ओझल हो गया था। जिसे अब जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी द्वारा गठित टीम ने 113 एकड़ सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा को करने वालो को ढूंढ निकाला है।
मामला सामने आते ही दो व्यक्ति जिसमें एक व्यक्ति संजय सिंह निवासी रणवीरपुर व दूसरे सत्या शास्त्री देवरिया तथा एक अज्ञात राजस्वकर्मी के खिलाफ थाना सरायलखंसी में भू माफिया एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि शासन की मंशानुरूप सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ यह सतत चलता रहेगा और अब आगे भूमाफ़ियाओ के खिलाफ गुंडा एक्ट और गैंगेस्टर के तहत कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी ने बताया कि अभी 113 एकड़ की यह जमीन का खुलासा हुआ है। जल्द ही एक और 40 एकड़ जमीन पर हुए अतिक्रम का खुलासा किया जायेगा। भूमाफ़ियाओं के खिलाफ चल रही कार्यवाही से जिले में हड़कंप मच गया है।
गौरतलब हो कि पिछले एक महीने में भू-माफियायों के खिलाफ कार्यवाही में लगभग 200 लोगों के ऊपर भूमाफिया एक्ट के तहत कार्यवाही कर पाबंद किया गया। अब यदि भूमाफिया जमीनों से अतिक्रमण नहीं हटाए तो गुंडा एक्ट और गैंगेस्टर के तहत कार्यवाही की जायेगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *