Monday, December 6, 2021 at 4:47 AM

नगर निगम के 400 ठेकेदारों को नहीं मिला बकाया

लखनऊ। राजधानी का नगर निगम किसी न किसी मामले में हमेशा गरमाया रहता है। बता दें कि शहर के  सफाई कर्मचारी गुरुवार को नगर निगम के बगल में बने पार्क में नगर आयुक्त के सामने काम को बंद कर धरना दे कर बैठ गये। मजे की बात यह है कि 400 ठेकेदार परेशान है, पर जिम्मेदार को इसका कोई असर नहीं  हो रहा है।

नगर निगम को टैक्स के साथ तकरीबन 10 करोड़ रुपये का भुगतान न मिल पाने के कारण राजधानी के 400 ठेकेदार का पैसा रूक गया है मगर आधिकारी को इसकी कोई परवाह नहीं है। राजधानी के प्रमुख चौराहों पर एक बैनर लोगों को ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। बैनर में साल 2009-10 से बकाया भुगतान की राशि नहीं मिलने का जिक्र किया गया है मामला लखनऊ नगर निगम का है।  जिम्मेदार कोई कदम नहीं उठा रहे है।

इसलिये सफाईकर्मचारी सहित ठेकेदारों ने काम को बन्द कर नगर आयुक्त के सामने  हड़ताल का अपनी समस्या बातई । कर्मचारियों ने बताया कि यदि दीपावली से पहले 20 अक्टूबर तक सामूहिक भुगतान नहीं किया जाता है तो हम समस्त कार्य पैच मरम्मत और पार्कों आदि किसी भी प्रकार का हो, का पूर्ण रूप से बंद करके दिनांक 22 अक्टूबर से धरने पर बैठने का कार्य करेंगे। नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने कर्मचारियों की समस्या सुनी समस्या दूर करने की बात की