UKADD
Thursday, October 21, 2021 at 7:54 PM

73 हजार रूपये नगद व नोटों के साइज़ की 200 कागज की गड्डियाँ बरामद

मुरादाबाद। रकम दोगुनी करने के नाम पर धोखाधड़ी के बड़े कारोबार का मझोला पुलिस ने मंगलवार को खुलासा करते हुए 6 शातिर लोगों को गिफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 73 हजार रुपए व नोट साइज़ की 200 कागज की गड्डी बरामद की है। इस मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी अंकित मित्तल ने बताया कि इस गिरोह के बारे में सूचनाएँ मिल रही थी जिसके बाद मझोला थाने के प्रभारी निरिक्षक के नेतृत्व में टीम का गठन कर इनकी धरपकड़ के लिए जाल बिछाया गया था। इन्हें मझोला थाना छेत्र के दिल्ली रोड पर मिलन होटल के पास से गिरफ्तार किया गया है।

मित्तल ने बताया कि गिरफ्तार शातिर धोखेबाजों के पास से 500 रूपये की कागज की गड्डी और 2000 रूपये की कागज की गड्डियां बरामद हुई है जिसमे लोगों को ठगने का काम करते थे। यह इन कागज की गड्डियों के ऊपर और नीचे असली नोट लगा कर एक बड़े ब्रीफकेस में रख देते थे और रुपया दुगना का लालच देकर उनसे असली पैसे लेकर कागज की गड्डियों से भरा बैग देकर फरार हो जाते थे। ये गिरोह सिर्फ भोले भाले लोगों को अपना निशाना बनाता था।

पूछताछ में इन्होने पूर्व की तीन घटनाओ के बारे में बताया है लेकिन उसमे इन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी।
उन्होंने बताया कि यह गिरोह अपना नेटवर्क बना कर घटना को अंजाम देता और भोली भाली जनता को लाखों रूपये दुगने करने का लालच देकर उनसे ठगी कर फरार हो जाता था। पैसे दुगने होने के लालच में भोले भाले लोग फंस कर अपनी मेहनत की कमाई खो देते थे। पुलिस को इनके बारे में सूचना मिली थी कि दिल्ली रोड पर किसी भोले भाले व्यक्ति को धोखा देकर रकम दुगनी का लालच देकर उनसे धोखाधड़ी की जा रही है। सूचना पर पहुची पुलिस टीम में निरीक्षक नरेश कुमार और उपनिरीक्षक रमेश चन्द्र और रविन्द्र कुमार माय हमराही पुलिस के साथ इन्हें दबोच लिया।
पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार लोगों में राजपाल सिंह, प्रकाश सिंह, ताराचंद, विरेंद कुमार, दयाराम और अजीत सिंह है, जिन्हें जेल भेज दिया गया है।