Wednesday, December 8, 2021 at 4:13 PM

तिकुनियां कांड की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गठित उच्च स्तरीय टीम गुरुवार को लखीमपुर खीरी पहुंची

लखीमपुर खीरी:तिकुनियां कांड की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गठित उच्च स्तरीय टीम गुरुवार को लखीमपुर खीरी पहुंची। टीम ने तिकुनियां जाकर घटनास्थल का भी दौरा किया। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज राकेश कुमार जैन को जांच टीम की निगरानी सौंपी है। टीम में तीन आईपीएस अफसर बढ़ाए हैं। जिनमें एडीजी इंटेलिजेंस एस बी शिरोडकर, आईजी भर्ती बोर्ड पद्मजा चौहान और डीआईजी सहारनपुर प्रीतिंदर सिंह शामिल हैं।

सभी अफसर गुरुवार सुबह 11 बजे खीरी पहुंचे, जहां पर डीएम और एसपी ने उनकी अगवानी की और उसके बाद एसपी संजीव सुमन समेत पूरी टीम तिकुनिया में घटनास्थल की ओर रवाना हो गई। एक बजे टीम वहां पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया। टीम ने अग्रसेन इंटर कॉलेज और मंत्री के गांव बनवीरपुर का भी दौरा किया।

दो घंटे बाद चार बजे टीम वापस लौट आई है और कप्तान समेत सभी आईपीएस अफसर बैठकर गेस्ट हाउस में चर्चा कर रहे हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से 17 नवंबर को जांच टीम का पुनर्गठन किए जाने के आठ दिन बाद पहली बार जांच टीम खीरी पहुंची।गौरतलब है कि तीन अक्तूबर को तिकुनिया में हिंसा हुई थी इसमें चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हुई थी।