UKADD
Saturday, October 16, 2021 at 2:44 AM

महाअष्टमी पर पूजा-पंडालों में मां दुर्गा की पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भारी संख्या में भीड़ उमड़ी

औरंगाबाद। महाअष्टमी पर पूजा-पंडालों में मां दुर्गा की पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भारी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। बुधवार की सुबह से ही भक्तगण मंदिरों में पूजा के लिए पहुंचने लगे। दुर्गा पूजा को लेकर बारुण और गोह प्रखंड के विभिन्न जगहों पर आकर्षक पंडाल बनाए गए हैं। सप्तमी को जैसे ही मां का पट खुला भक्तों में उत्साह भर आया। हर जगह भक्ति गीतों से पूरा प्रखंड गुंजायमान है।

श्री श्री दुर्गा पूजा महोत्सव युवा क्लब महावीर स्थान बारुण के अध्यक्ष अभियंता प्रेम कुमार सिंह उर्फ पप्पू ने बताया कि बारुण में कोविड प्रोटोकाल का पालन कराया जा रहा है। देवी मंदिर, मोहनगंज क्लब, आश्रम परिसर, सोननगर, मस्तुल बारुण, डीभीसी के साथ दर्जनों जगहों पर पंडाल बनाकर दुर्गा पूजा का आयोजन किया है। इधर, गोह के अंदर बाजार समेत पूरे प्रखंड मुख्यालय एवं गांवों में भक्ति का माहौल कायम है। मां के जयकारे से भक्तिमय हुआ माहौल

देव प्रखंड के सुदूर ग्रामीण इलाका सटवट गांव में मां के जयकारे से पूरा गांव गूंज उठा है। गली-गली भक्ति का वातावरण कायम हैं। बुधवार को महाअष्टमी पूजन को सुबह से ही महिलाएं पंडाल में मां दुर्गा की पूजा के लिए आने लगीं।

बता दें कि गांव में 53 वर्षों से पंडाल बनाकर दुर्गापूजा का आयोजन किया जा रहा। पूजा कमेटी के अध्यक्ष राकेश कुमार ने कहा कि पूजा के अवसर पर मेला लगता है, इससे गांव की रौनक बढ़ जाती है। इस परंपरा को आगे भी कायम रखा जाएगा। गांव के वरीय नागरिक विजय सिंह, ग्रामीण बब्लू कुमार ने बताया कि पूजा में सभी लोगों का सहयोग होता है। इस गांव का दुर्गापूजा काफी पुराना है। इलाके में विख्यात है।