Saturday, January 22, 2022 at 1:53 AM

हिंदू धर्म अपनाने वाले युवक की हो गई पिटाई

कानपुर. यूपी के कानपुर में कर्नलगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले एक युवक ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने की इच्छा जाहिर की तो इलाके के अली नाम के युवक ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी. जिसके बाद पीड़ित गले में भगवा गमछा बांधकर कर्नलगंज थाने पहुचा और पुलिस को आपबीती बताई. पीड़ित असलम ने बताया कि वह मुस्लिम धर्म में खुद को सुरक्षित नहीं समझ रहा है. इलाक़ाई लोग उसे परेशान करते हैं. वह कर्नलगंज का रहने वाला है. असलम ने जैसे ही हिंदू धर्म अपनाने की बात कही तो उसे बेरहमी से पीटा गया. असलम ने कहा कि वह जेहादी बनकर नहीं रह सकता.

थानेपहुंचे असलम ने बताया कि मोहल्ले के लोग उसे काफी प्रताड़ित करते हैं. उसने कहा कि अब वो जेहादी बनकर नहीं रह सकता. मोहल्ले के लोग उसे मुस्लिम ही बनकर रहने को कह रहे हैं, लेकिन वो अब हिंदू बनना चाहता है. असलम ने बताया कि मोहम्मद अली नाम का दबंग है जिसने उसे बेरहमी से पीटा है और अक्सर प्रताड़ित करता है. वो हिंदू बनकर अपने काम से काम रखना चाहता है. या तो वो हिंदू बनेगा या फिर मोहल्ला छोड़कर कहीं और चला जाएगा. हालांकि इस मामले में पुलिस युवक को मानसिक रोगी बता रही है.
गौरतलब है कि पिछले दिनों शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने भी इस्लाम त्यागकर हिंदू धर्म अपना लिया है. वसीम रिजवी ने ग़ाज़ियाबाद के डासना मंदिर में विधि विधान से हिंदू धर्म अपनाया. वसीम रिजवी का नाम अब जीतेंद्र नारायण सिंह त्यागी है. उन्होंने कहा कि इस्लाम से पहले ही उन्हें निकाल दिया गया है, ऐसे में उन्होंने अब सनातन धर्म अपनाया है.