Thursday, September 23, 2021 at 5:36 AM

हादसा: पिकअप और ट्रक की जोरदार टक्कर, 6 किसानों की मौत

इटावा। इटावा में मंगलवार रात पिकअप और ट्रक की जोरदार टक्कर हो गई। इस दर्दनाक हादसे में 6 किसानों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर घायल को इलाज के लिए सैफई मिनी पीजीआई में भर्ती करवाया है।

एसपी सिटी आर सिंह ने बताया कि यह हादसा फ्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाइवे-2 पर हुआ जहां, पिकअप में सवार किसान सब्जी बेचने के लिए बाजार जा रहे थे। हादसे में 6 किसानों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि घायल एक किसान को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

हादसे की जानकारी मिलते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने इस हादसे में मारे गए किसान के परिजनों 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रदान किए जाने के निर्देश भी दिए हैं।

औरैया हादसे में गई थी 26 मजदूरों की जान
शनिवार देर रात उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में डीसीएम और ट्रक की जोरदार टक्कर में 26 मजदूरों की मौत हो गई थी। 34 लोग घायल हो गए थे। इस हादसे के शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के थे। हादसे के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया था। वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे के बाद कार्रवाई करते हुए दो थानाध्यक्षों को निलंबित कर दिया था।

Loading...