UKADD
Saturday, October 16, 2021 at 10:48 AM

प्रशासन ने पूजा कमेटी को आर्केस्ट्रा व डीजे पर लगाया रोक

मोहिउद्दीननगर, समस्तीपुर। स्थानीय प्रशासन ने दुर्गा पूजा में शोर-शराबा डीजे बजाने,आर्केस्ट्रा आदि का आयोजन नहीं करने का दिया सख्त निर्देश। प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पूजा पंडालों का प्रखंड विकास पदाधिकारी सीओ व थानाध्यक्ष ने किया निरीक्षण। अपने निरीक्षण के दौरान पदाधिकारियों ने पूजा पंडालों में ज्यादा भीड़ भाड़, शोर-शराबा एवं आर्केस्ट्रा आदि प्रोग्राम नहीं कराने का सख्त निर्देश दिया।

 

उन्होंने बताया कि सरकारी गाइडलाइन के अनुसार सांस्कृत भक्ति कार्यक्रम के अलावा कोई भी अवैध तरीके से बगैर प्रशासन की अनुमति से कार्यक्रम किया जाता है तो उचित कार्रवाई की जाएगी वहीं हर जगह पुलिस कर्मियों को प्रतिनियुक्ति किया गया है जो आवारागर्दी करने वाले लोगों पर पैनी नजर रखेंगें। इधर थानाध्यक्ष आनंद कश्यप ने बताया कि पूजा पंडालों में लाइट एवं सुरक्षा व्यवस्था हेतु कमेटी को निर्देशित किया गया है। वहीं शोर-शराबा डीजे के संचालन पर रोक है।

 

सरकारी गाइडलाइन के अनुसार ज्यादा भीड़ भाड़ नहीं लगाना है। नियमों का उल्लंघन करने पर उचित कार्यवाही की जाएगी। मौके पर एसआई ए के रजक, एसआई मुन्नी कुमारी व पुलिस पदाधिकारी आदि मौजूद रहे।